Corona Uttar Pradesh

korana से यूपी में दूल्‍हे की मौत, नौ पाजिटिव

korana

Uttar Pradesh, खबर संसार। यूपी के फ‍िरोजाबाद शहर में एक परिवार को शादी में korana के प्रति लापवारही बरतना में महंगा पड़ गया। korana के चलते एक दूल्हे की मौत हो गई जबकि उसके परिवार के अन्य लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।

कोरोना को लेकर बरती जा रही लापरवाही भारी पड़ रही है। इसके बाद भी कुछ लोग अभी कोरोना के प्रति सजग नहीं हैं। कोरोना के चलते एक दूल्हे की मौत हो गई जबकि उसके परिवार के अन्य लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग शादी समारोह में शामिल होने वाले अन्य लोगों की भी तलाश कर रहा है।

korana में ही 25 नवंबर को थी शादी

फिरोजाबाद के गांव नगला सावंती में 25 नवंबर को एक युवक की शादी थी। शादी के बाद से ही दूल्हे की तबीयत खराब होने लगी थी और चार दिसंबर को उसकी कोरोना से मौत हो गई। दूल्हे की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के बाकी लोग और रिश्तेदारों की भी जांच कराई थी। मंगलवार शाम आई रिपोर्ट में नौ लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। गौरतलब है कि जिले में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 67 पर पहुंच गया है। कुल संक्रमितों की 3673 हो गई है। इनमें 171 सक्रिय मामले हैं। अब तक 2.36 लाख लोगों की जांच हो चुकी है।

दुल्हन भी है korana से  संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कराई गई रिपोर्ट में दुल्हन, मृतक की मां, भाई, भाभी सहित अन्य रितेश्दार भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दूल्हे की मौत और शादी वाले परिवार के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद शादी समारोह में शामिल होने गए लोग भी परेशान हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग अब उनकी भी तलाश कर जांच कराएगा। सीएमओ डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ ने बताया कि दूल्हे की मौत के बाद परिवार के अन्य लोग भी संक्रमित मिले हैं। ऐसे में लोगों को अब अधिक सजग रहने की आवश्यकता है। मास्क और दो गज दूरी का पालन करना होगा।

इसे भी पढ़े: Haldwani में इस बैंंक के क्‍लर्क को हुआ कोराना

Related posts

Leave a Comment