Monday, May 27, 2024
HomeCrimeनशा तस्करों के खिलाफ उत्तराखंड एसटीएफ की जबरदस्त स्ट्राइक

नशा तस्करों के खिलाफ उत्तराखंड एसटीएफ की जबरदस्त स्ट्राइक

खबर संसार हलद्वानी।नशा तस्करों के खिलाफ उत्तराखंड एसटीएफ की जबरदस्त स्ट्राइक। जी हा एसटीएफ ने किया 160 पेटी अवैध शराब के साथ, दो अंतरराज्यीय शराब–तस्करों को गिरफ्तार ।। ♦️ एसटीएफ ने नैनीताल के काठगोदाम क्षेत्र से की शराब की बड़ी बरामदगी।

उत्तराखंड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम हेतु  मुख्यमंत्री के उत्तराखंड के ड्रग्स–फ्री देवभूमि अभियान के तहत एवं पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड श्री अशोक कुमार के दिशा निर्देशन पर एसएसपी एसटीएफ श्री आयुष अग्रवाल द्वारा ड्ग्स व शराब तस्करों के विरुद्र कार्यवाही के आदेश के क्रम में सीओ एसटीएफ कुमाऊँ  सुमित पांडे द्वारा गठित टीम ने प्रभारी निरीक्षक एसटीएफ एमपी सिंह के नेतृत्व में कल रात्रि थाना काठगोदाम क्षेत्र के रानी बाग तिराहे के पास से 02 अंतरराज्यीय शराब तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 160 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गयी। गिरफ्तार अभियुक्तो ने पूछताछ में बताया गया कि वह अल्मोड़ा से तस्करी कर यह शराब हल्द्वानी ला रहे थे, वह पहले भी कई बार सप्लाई कर चुके हैं। एसटीएफ की इस कार्यवाही में आरक्षी वीरेन्द्र चौहान व आरक्षी अमरजीत सिंह की विशेष भूमिका रही।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ  आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि एसटीएफ को काफी दिनों से उत्तराखंड में शराब तस्करी की सूचनाएँ प्राप्त हो रही थी जिस पर हमारी टीम ने कुमाँयू के काठगोदाम क्षेत्र में कल देर रात्रि कार्यवाही की है, और इस कार्यवाही में भारी व्यावसायिक मात्रा में अवैध शराब की बरामदगी के साथ 02 शराब तस्करों की गिरफ्तारी हुयी है। ये लोग जनपद अल्मोड़ा से एक पिकअप में तस्करी कर शराब हल्द्वानी ला रहे थे। टीम द्वारा अभियुक्तों के विरुद्ध थाना काठगोदाम जनपद नैनीताल में आबकारी अधिनियम की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। उत्तराखण्ड में शराब तस्करी पर एसटीएफ लगातार नजर रख रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एस. टी. एफ, उत्तराखंड द्वारा अपने ऑफिस नंबर जारी करते हुए जनता से अपील की है कि नशे से दूर रहे। किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी न करें। नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही हेतु तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एस. टी. एफ उत्तराखंड से संपर्क करें।
एसटीएफ से संपर्क हेतु: 0135 – 2656202
9412029536

गिरफ्तार किए गए अभियुक्त का विवरण-

1. हरीश सिंह पुत्र मोती सिंह निवासी ग्राम व पोस्ट भीलकोट, तहसील गरुड़, थाना बैजनाथ जनपद बागेश्वर। उम्र 30 वर्ष।
2. महेंद्र सिंह पुत्र आनंद सिंह निवासी ग्राम सलालखोला, थाना द्वाराहाट जनपद अल्मोड़ा। उम्र 25 वर्ष।

बरामद माल का विवरण-
160 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब व एक वाहन पिकप सं0 UK01CA-7061
आपराधिक इतिहासः-
1.अभि0 हरीश सिंह के विरुद्ध वर्ष 2022 में 02 मुकदमें आबकारी अधि0 तथा मारपीट, हत्या का प्रयास।
2.अभि0 महेन्द्र सिंह के विरुद्ध वर्ष 2022 में 01 मुकदमा लूट व हत्या का प्रयास का दर्ज है।

एसटीएफ टीम,में बृजभूषण गुरुरानी(एसटीएफ), अ0उ0नि0 प्रकाश भगत(एसटीएफ,.का0 वीरेंद्र सिंह चौहान(एएनटीएफ),का0 अमरजीत सिंह(एएनटीएफ),का0 राजेंद्र मेहरा (एएनटीएफ),का0 सुरेन्द्र सिंह कनवाल (एसटीएफ)
थाना काठगोदाम टीम,उ0नि0 फिरोज आल.का0 लोकेश उपाध्याय,का0 योगेश कुमार होमगार्ड ललित मनराल

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.