Tuesday, May 21, 2024
HomeUncategorizedVillagers ने स्‍टोन क्रेशर के विरोध में ज्ञापन सौपा

Villagers ने स्‍टोन क्रेशर के विरोध में ज्ञापन सौपा

हल्‍दवानी, खबर संसार। ग्राम पंचायत कुरियागांव के ग्रामीणों (Villagers) ने आबादी क्षेत्र में स्‍टोन क्रेशर खोले जाने का विरोध में ग्रामीणों ने ज्ञापन सौप इसे बंद काराने की मांग की।

ग्रामीणों (Villagers) ने बताया कि लामाचौड़ क्षेत्र के ग्रामसभा कुरियागांव में आबादी क्षेत्र में एक एक बाहरी व्यक्ति द्वारा जमीन लीज पर लेकर उसमें उपखनिज के भण्डारण की आड़ में स्टोन के्रेशर खोलने की तैयारी की जा रही है, तथा उस जमीन पर काटा लगाकर निमार्ण कार्य किया जा रहा है ग्राम सभा कुरियागांव व ग्रामसभा जयपुर पाडली की दस हजार से अधिक ग्रामीण जनता पूरी तरह खेती पर निर्भर है।

वीडियों भी देंखे

इसे भी पढ़े- Road पर की ये गलती तो देना होगा दस हजार जुर्मान, हो सकती है जेल

उपखनिज के भण्डारण व स्टोन क्रेशर लगने से दोनों ग्राम सभाओं (Villagers) के सैकड़ों एकड़ जमीन प्रदूषण से पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगी तथा खेती किसानी पतरी तरह से चौपट हो जायगी, साथ ही जिस जगह पर उपखनिज भण्डारण व स्टोन क्रेशन लगाने की तैयारी की जा रही है उसके उत्तर में १०० मीटर की दूरी पर प्रसिद्ध चारधाम मंन्दिर व दक्षिण में सरस्वती शिशु मंदिर है तथा पूर्व में २५ मीटर पर भूमिया मंन्दिर, २५० मीटर की दूरी पर राजकीय इंटर कॉलेज लामाचौड़, प्राथमिक विद्यालय कुरियागांव व एक पब्लिक स्कूल है जिनमें सैकड़ों छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण करते है।

उपखनिज के भण्डारण व स्टोन क्रेशर लगने से होने वाले प्रदूषण से जहां खेती किसानी पर भारी संकट खड़ा हो जायेगा वहीं प्रदूषण से स्कूली छात्र छात्राओं के अलावा दस हजार से ज्यादा ग्रमाीण जनता को भारी परेशानी का सामान करना पड़ेगा। ज्ञापन सौपने वालों में अमृृृता देवी, गोधन पडलिया, दीक्षा, राजेन्‍द्र भटट, बीना, केवलानन्‍द भटट, रेखा भटट आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.