Sport

Virat Kohli और के एल राहुल को रैकिंग में मिला फायदा

नई दिल्‍ली, खबर संसार। भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की टी-20 सीरीज़ में अच्छा प्रदर्शन किया। जिसका फायदा उन्हें आईसीसी टी-20 की लेटेस्ट रैंकिंग में मिला है।

ICC की ताजा टी-20 रैंकिंग में केएल राहुल और विराट ने अपने स्थान में सुधार किया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज राहुल ने एक पायदान का सुधार करते हुए तीसरा जबकि कप्तान कोहली ने आठवां स्थान हासिल किया है। कैनबरा में पहले टी-20 में अर्धशतक लगाने वाले राहुल ऑस्ट्रेलिया सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच की जगह नंबर 3 पर पहुंच गए है।

एससीजी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम टी 20 में शानदार 85 रन बनाने वाले विराट कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ। इंग्लैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मलान ने बल्लेबाजों के लिए आईसीसी टी 20 आई रैंकिंग में टॉप पर काबिज हैं। आईसीसी टी-20 रैंकिंग के टॉप-10 में कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल जगह बनाने में सफल रहे हैं।

Virat Kohli की के 697 प्वॉइंट्स

ICC की नई टी-20 रैंकिंग में केएल राहुल सबसे अधिक रैंकिंग वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। राहुल के इस वक्त 816 प्वॉइंट्स हैं। वहीं विराट कोहली की ते 697 प्वॉइंट्स हैं। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। इस कारण रोहित टॉप-10 में जगह नहीं बना पाये हैं। 915 प्वॉइंट्स के साथ इंग्लैंड के डेविड मलान पहले स्थान पर बने हुए हैं. पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज बाबर आजम के 871 प्वॉइंट्स हैं और वो वह दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

इसे भी पढ़े – Jp nadda के काफ‍िले पर हमला तोड़ी गाड़ियां

Related posts

Leave a Comment