Monday, June 24, 2024
HomeNationalबेमेतरा बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट, कई की मौत और मलबे में दबे...

बेमेतरा बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट, कई की मौत और मलबे में दबे होने की आशंका

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बेरला पिरदा में बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है। इससे आसपास के इलाके में दहशत का माहौल छा गया है। सूत्रों की मानें तो धमाके में करीब 8 लोगों के घायल होने की सूचना है। वहीं, कई लोग घायल भी हुए हैं। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में विस्फोटक निर्माण फैक्ट्री में विस्फोट में 6 लोगों के घायल होने की सूचना है।

वहीं, सूत्रों के मुताबिक कई लोगों के मरने की भी आशंका है। घटना शनिवार सुबह 7।00 बजे की बताई जा रही है। जानकारी सामने आ रही है कि बारूद फैक्ट्री में धमाका होने के बाद वहां मलबा इकट्ठा हो गया है, जिसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर जिला प्रशासन पहुंच चुका है। ब्लास्ट के बाद फैक्ट्री के आसपास लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है।

सीएम ने लिया बेमेतरा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में संज्ञान

बेमेतरा घटना पर छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने लिखा, “बेमेतरा जिले के बोरसी गांव के बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट होने की दुःखद खबर आई है। घटना की जानकारी मिलते ही उच्चाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं। राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है, जिसकी सतत निगरानी की जा रही है।”

दूसरे जिलों से भी मंगाई गई फायर ब्रिगेड

बेमेतरा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव ने बताया कि उन्हें कुछ समय पहले ही बारूद की फैक्ट्री में बड़े विस्फोट की जानकारी मिली है। वह प्रशासन के लोगों से लगातार संपर्क में हैं। प्रशासन की पूरी टीम- कलेक्टर, एसपी सहित सभी घटनास्थल पर मौजूद हैं। यह सही है कि यह एक बड़ा विस्फोट है और अभी और भी ब्लास्ट होने की आशंका है। आसपास के जिलों से भी फायर ब्रिगेड को बुलाया गया है। अन्य राहत पहुंचाने वाली टीमों को भी घटनास्थल पर तैनात किया गया है।

उप मुख्यमंत्री ने बताया कि पीड़ितों को तेज गति से राहत देने का कार्य शुरू कर दिया गया है। वहीं, घायलों को समुचित इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है। प्रशासन की पूरी टीम राहत और बचाव के लिए लगी हुई है। हमारी प्राथमिकता है कि लोगों को जल्द से जल्द राहत पहुंचाई जाए।

घायलों को रायपुर रेफर किया गया

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम ने कहा, “विस्फोट होने से मलबे का ढेर लगा हुआ है। अभी अधिकृत तौर पर कुछ कह पाना मुश्किल है। जो भी घायल मिल रहे हैं उन्हें रायपुर अस्पताल रेफर किया जा रहा है। कुछ लोगों को मेकाहारा भेजा गया है। कुछ को एम्स में भी भेजने की बात की गई है। ऐसे में सभी घायलों के समुचित इलाज हमारी प्राथमिकता है।”उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने बताया कि कुछ घायलों की स्थिति बेहद गंभीर है, लेकिन समुचित इलाज की व्यवस्था की गई है।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.