Thursday, April 18, 2024
HomeUttarakhandरंगो का त्यौहार Holi हमें आपसी भाई चारे का संदेश देता: डीएम

रंगो का त्यौहार Holi हमें आपसी भाई चारे का संदेश देता: डीएम

नैनीताल, खबर संसार। हर्ष उल्लास एवं रंगों के त्यौहार होली (Holi) के मौके पर जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनपद वासियों को शुभकामनायें दी हैं। अपने शुभकामना संदेश में जिलाधिकारी श्री गर्ब्याल ने कहा है कि रंगो का त्यौहार हमें आपसी भाई चारे का संदेश देता है।

उन्होंने कहा कि हमें हिरणाकश्यप की दुष्ट मानसिकता को त्यागते हुये भक्त प्रहलाद के संमार्ग एवं मानवता वाद को अपनाकर देश व समाज की सेवा में आगे आना चाहिये। उन्होंने कहा कि रंगो के इस त्यौहार में अनावश्यक तौर पर किसी के साथ जोर जबरदस्ती ना करें। पेंट एवं रसायनिक रंगों के प्रयोग से बचें।

इसे भी पढ़े-अपने देश में अनूठा किस्सा Judge Saheb बने फरियादी

साथ ही घरों में प्राथमिक चिकित्सा के सभी इंतजाम बनाकर रखें ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। श्री गर्ब्याल ने अपील करते हुये कहा है कि माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार प्रतिबंधित क्षेत्रों यथा न्यायालय परिसरों, धार्मिक स्थलों, चिकित्सालयों के आस-पास होली (Holi) की रंगबाजी एवं हुडदंग न किया जाये।

होली (Holi) के पावन पर्व पर ऐसा कोई कार्य न करें जिससे जनपद की कानून व्यवस्था प्रभावित होती हो। श्री गर्ब्याल ने जनपद के सभी खाद्य अधिकारियों एव उप जिलाधिकारियों को आदेशित किया है कि वे खाद्य सामग्री यथा मिठाई, मावा, पेय पदार्थो की सैम्पलिंग का कार्य करें मिलावट करने वालों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि हम सब होली का पर्व मिलजुल कर मनायें।

पुलिस अधीक्षक ने भी दी होली की शुभकामना

जनपद वासियों को होली (Holi) की शुभकामना देते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियर्दशनी ने अपील की है कि होली के इस पावन पर्व को सभी आपस में मिलजुल कर मनायें। त्यौहार की आड़ में धार्मिक एवं साम्प्रदायिकता भड़काने वाला कोई काम न करें। हम सभी को इस त्यौहार को आपसी प्रेम एवं सद्भाव से मनाना चाहिये।

उन्होंने बताया कि जनपद में व्यापक मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि किसी भी प्रकार की कोई दुर्घटना न होने पाये। होली के पर्व पर मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भण्डरी, अपर जिलाधिकारी कैलाश टोलिया, एसएस जंगपांगी, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी ने भी होली की शुभकामनायें दी हैं।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.