Corona Uttar Pradesh Uttarakhand

अब Military Hospital में भी होगा आम जनता का इलाज

खबर संसार, नई दिल्ली: अब Military Hospital में भी होगा आम जनता का इलाज ये कहना है सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे का। पूरे देश में 67 मिलिट्री हॉस्पिटल हैं। कोरोना से जंग जीतने के लिए अब आम लोगों का भी Military Hospital इलाज किया जाएगा।

लगातार बढ़ रहे कोरोना केस पर केन्द्र सरकार सक्रिय है। कोरोना की दूसरी लहर पहले से ज्यादा घातक होती जा रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आर्मी चीफ मुकुंद नरवणे से मुलाकात हुई।

67 मिलिट्री हॉस्पिटल में होगा कोरोना का इलाज

जिसमें कहा कि कोविड-19 मरीजों का इलाज देश के सारे Military Hospital में किया जाएगा। सेना प्रमुख मुकुंद नरवणे ने बताया कि देश के सभी 67 मिलिट्री हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों को भर्ती किया जाएगा। साथ ही इसके अलावा देश के विभिन्न हिस्सों में सेना की ओर से अस्थायी अस्पतालों का भी निर्माण किया जा रहा है।

जिससे कि आम लोगों के इलाज में कोई बाधा न आए। बता दें कि करोना मरीजों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है जिसकों देखते हुए रक्षा मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें-  उत्तराखंड के इन जिलों को मिलीं 132 नई Ambulance

प्रधानमंत्री व आर्मी चीफ में मुलाकात

आर्मी चीफ मुकुंद नरवणे  ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान सेना की तैयारियों के बारे में भी समीक्षा हुई। जनरल नरवणे ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया कि सेना जहां संभव हो रहा है वहां अपने अस्पतालों को आम लोगों के लिए खोल रही है, आम नागरिक नकदीकी Military Hospital जा सकते हैं। सेना कोविड के मामलों से निपटने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में अस्थायी अस्पताल बना रही है।

शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक यूपी में लॉकडाउन

यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अब वीकेंड लॉकडाउन में एक दिन का इजाफा कर दिया गया है। योगी सरकार के नए आदेश के अनुसार, शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक यूपी के हर जिले में लॉकडाउन लगाया जाएगा। योगी सरकार ने पूरा लॉकडाउन लगाने से इनकार कर दिया है लेकिन संक्रमण की रफ्तार देखते हुए अब वीकेंड लॉकडाउन को धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है।

 

Related posts

Leave a Comment