हल्द्वानी, खबर संसार। उपभोक्ताओं (Consumer) के प्राप्त शिकायतों का शीघ्रता से निस्तारण करें अधिकारी साथ ही वाद निस्तारण की सूचना आयोग को भी दें व आयोग द्वारा समय-समय पर दिये गये निर्देशो का अनुपालन करना सुनिश्चित करे।
ये बातें राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह रावत ने सर्किट हाउस मे मण्डल के मुख्य विकास अधिकारियों की की बैठक मेें कहीं। श्री रावत ने मुख्य विकास अधिकारी एंव जिला शिकायत निवारण अधिकारियों को निर्देश दिये की वे आयोग द्वारा समय-समय पर दिये गये निर्देशो का अनुपालन करना सुनिश्चित करे।
Consumer को जागरूक भी करें
श्री रावत ने उपभोक्ताओं (Consumer) को जागरूक करने हेतु वाॅल पेटिंग व विकास खण्ड, तहसील तथा सस्ता गल्ला दुकानों मे आयोग द्वारा दी गई प्रचार सामाग्री लगाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली पारदर्शी हो एवं उपभोक्ताओं को गुणवत्ता पूर्ण एवं नियमित खाद्य सामाग्री मिले आयोग का मुख्य उद्देश्य है।
श्री रावत ने कि जनपद में गठित सभी सतर्कता समितियों को सक्रिय करेंगे तथा सतर्कता टीमे पीडीएस, मध्यान भोजन एवं आगनबाडी केन्द्रों में वितरित वाले टीएचआर का समय-समय पर गुणवत्ता एंव वितरण का निरीक्षण कर अपनी रिर्पोट मुख्य विकास अधिकारी को प्रस्तुत करेगे।
उन्होंनेे कहा कि विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत राशन वितरण का सोशल अपडेट कराने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। उन्होंने गठित सतर्कता समितियो के सदस्यों का नाम, पता, फोन नम्बर की सूची आयोग को प्रेषित करने को कहा।
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श्री रावत ने कोरोना काल में राशन वितरण, मध्यान भोजन, टीएचआर कीट वितरण की भी जानकारियां अधिकारियों से ली। आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि शिकायतकर्ता व दूसरे पक्ष को बराबर मौका देकर सुना जाये ताकि वाद का वास्तविक निस्तारण हो सके, फिर भी यदि उपभोक्ता अथवा दूसरा पक्ष संतुष्ट नही होता है तो वे आयोग में अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नैनीताल नरेन्द्र सिंह भण्डारी, पिथौराढ अनुराधा पाल, जिला विकास अधिकारी उ0ध0सि0 डाॅ. महेश कुमार, चम्पावत संतोष पंत, सचिव आयोग तेज बल सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी उ0ध0सि0 जय किशन, पूर्ति निरीक्षण रवि सनवाल, एडी जोशी आदि मौजूद थे।