Thursday, September 23, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeUttar Pradeshसावधान: यूपी मेें एक और sickness की दस्तक, 50 बच्चों की मौत

सावधान: यूपी मेें एक और sickness की दस्तक, 50 बच्चों की मौत

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

खबर संसार, लखनऊ: सावधान: यूपी मेें एक और sickness की दस्तक, 50 बच्चों की मौत, देश में अभी तक कोरोना का खौफ समाप्त भी नहीं हुआ, कि उत्तर प्रदेश में एक बीमारी ने और दस्तक दे दी है। अब तक इससे कई जिले प्रभावित हो चुके हैं। पूरे प्रदेश में पिछले एक सप्ताह से sickness ”रहस्यमयी बुखार” ने दस्तक दे दी है। इस बुखार के चलते अधिकांश बच्चे ही बीमार हो रहे हैं।

ये भी पढे़- crime serials देख की प्‍लानिंग फ‍िर पूरे परिवार को उतार दिया मौत के घाट

06 जिलों में sickness ‘रहस्यमयी बुखार’ को प्रकोप

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60

इस बुखार के चलते हाथ पैरों में चकत्ते, जोड़ों में दर्द अपच, उल्टियां आदि की शिकायत आ रही हैं। अब तक 06 जिलों में बुखार को प्रकोप देखा जा रहा है, जिसमें अब तक करीब 50 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें ज्यादातर बच्चे है। अभी करीब 100 लोग अस्पताल में भर्ती है। इस sickness ‘रहस्यमयी बुखार’ ने पूरे प्रदेश में हलचल पैदा कर दी है।

सप्ताहभर में 32 बच्चों समेत 40 लोगों की मौत

20 करोड़ से अधिक आबादी वाले उत्तर प्रदेश के प्रभावित जिलो में कासगंज, फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा, मैनपुरी एटा हैं। चिकित्सकों का मनना है कि डेंगू मच्छर से sickness वायरल संक्रमण से मौतों को मुख्य कारण है। लोगों में प्लेटनेट्स कम हो रही हैं। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि अस्पतालों में ज्यादातर बच्चों की मौत हो रही है।

पिछले एक सप्ताह में 32 बच्चों समेत 40 लोगों की मौत हुई है। चिकित्सक का कहना है कि डेंगू के कुल मामलों की संख्या करीब 70 फीसदी मामले एशिया से ही आते हैं। डेंगू के चार वायरस होते हैं, वयस्कों की तुलना में बच्चों के दूसरे डेंगू संक्रमण के दौरान मरने की संभावना पांच गुना अधिक होती है।

हम आपको ताजा खबरें भेजते रहेंगे....!

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.