National

Corona: इस राज्‍य में 31 मार्च तक School-colleges बंद रहेंगे

नई दिल्ली, खबर संसार। देश में Corona के बढ़ते मरीजों के बीच पंजााब सरकार ने स्कूल और कॉलेज (School-colleges) 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। इसके साथ की कॉलेज की परीक्षाओं को भी टाल दिया गया है।

पंजाब सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक, राज्य में मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज को छोड़कर सभी शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेंगे। सिनेमा हॉल में 50% की क्षमता को अनुमति दी गई है।

कोरोना से जान गवाने वालो के लिए रखा जाएगा 1 घंटे का मौन

गाइडलाइन के मुताबिक, एक मॉल में 100 से अधिक लोग एक समय पर मौजूद नहीं रहेंगे। Corona की वजह से जान गंवाने वालों के लिए अगले हफ्ते से हर शनिवार को सुबह 11 बजे से एक घंटे का मौन रखा जाएगा।

इस दौरान किसी भी वाहन की आवाजाही की इजाजत नहीं होगी। बीते दिन यहां कोरोना (Corona) के 2300 से ज्यादा केस रिकॉर्ड किए गए थे। देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 39,643 केस आए, 20,338 मरीज ठीक हुए और 155 ने जान गंवाई।

covid19india.org के अनसुार एक्टिव केस, यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 19,141 की बढ़ोतरी हुई। देश में अब तक कुल 1 करोड़ 15 लाख 17 हजार 945 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। 1 करोड़ 10 लाख 81 हजार 508 ठीक हुए हैं, जबकि 1 लाख 59 हजार 405 लोगों की मौत भी हुई है।

इसे भी पढ़े- Kisan Panchayat में कृषि कानूनों को रद्द करने की करेंगे मांग

हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, भारत में अब तक ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील वैरिएंट के 400 केस मिल चुके हैं। इनमें से 158 पिछले 2 हफ्तों में सामने आए हैं। 20 मार्च से मध्यप्रदेश में महाराष्ट्र से आने-जाने वाली यात्री बसों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हालांकि, निजी वाहनों की आवाजाही पर रोक नहीं है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक में इसकी जानकारी दी।

गुजरात में भी Corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने 19 मार्च से शहर में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। यह रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू होगा। इसके अलावा शहर में शनिवार और रविवार को मॉल, सिनेमा हॉल आदि सार्वजनिक जगहों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

फेेेसबुक पेज से जुड़े

Related posts

Leave a Comment