Uttarakhand

DM की पहल से मीलो पैदल रास्ता हुआ सुगम

DM

नैनीताल, खबर संसार। खलाड एवं तडी (Khalad and Tadi) की छात्राओं को सिमलखां इण्टर काॅलेज आने-जाने हेतु वाहन व्यवस्था के लिए धनराशि स्वीकृत कर दी है। बहुउद्देशीय शिविर में प्राप्त इस गम्भीर एवं संवेदनशील समस्या का जिलाधिकारी (DM) द्वारा तत्परता से निराकरण कर दिया है।

छात्राओं को मीलो पैदल रास्ता तय करना पड़ता था

बताते चलेे कि खलाड एवं तडी (Khalad and Tadi) की छात्राओं को पढाई करने के लिए सिमलखा इण्टर काॅलेज जाना पडता है। वाहन की सुविधा ना होने के कारण छात्राओं को मीलो पैदल रास्ता तय करना पड़ता है। अगर इण्टर काॅलेज जाने के लिए वाहन की व्यवस्था हो जाए तो इन दूर दराज की छात्राओं को सुविधा होगी।

इसे भी पढ़े- MHA ने बंगाल काडर के इतने IPS अफसरों को लगाया ठिकाने

डीएम (DM) ने मुख्य शिक्षा अधिकारी के.के. गुप्ता को निर्देशित किया है कि छात्राओं के लिए काॅलेज तक आने-जाने के लिए तत्काल वाहन की व्यवस्था सुनिश्चित करें तथा किराये के वाहन हेतु धनराशि खण्ड शिक्षा अधिकारी बेतालघाट को तत्काल उपलब्ध करा दें।

उन्होंने कहा कि कक्षा 10 की 06 छात्राओं को बोर्ड परीक्षा अवधि में भी वाहन सुविधा उपलब्ध कराई जायें। डीएम (DM) श्री बंसल का मानना है कि शिक्षित बालिका दो परिवारों को रोशन करने का काम करती है। शिक्षित बेटी राष्ट्र एवं समाज का गौरव है।

इसे भी पढ़े- free में मिल रहा है इस कंपनी का सिम कार्ड, जल्‍दी करें

Related posts

Leave a Comment