Political

MHA ने बंगाल काडर के इतने IPS अफसरों को लगाया ठिकाने

काेलकाता, खबर संसार। पश्चिम बंगाल में हलचल लगातार जारी है आज सुबह मिनिस्ट्री आफ होम अफेयर्स (MHA) ने बंगाल काडर के तीन आईपीएस अधिकारियों को केन्‍द्र में ठिकाने लगा दिया। तीनों आईपीएस को अलग-अलग रैंक दिया गया है।

राजीव मिश्रा को 5 साल के लिए आइटीबीपी में आईजी बनाया गया है तो भोला नाथ पांडे 4 साल के लिए बीपीआरडी में एसपी बनाया गया तीसरे प्रवीण त्रिपाठी को 5 साल के लिए एसएसबी में डीआईजी बनाया गया है। MHA के इस फैसले के बार ममता तिलमिला उठी है।

केंद्र सरकार का फैसला कानून के खिलाफ- ममता

दूसरी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार के इस फैसले को कानून के खिलाफ बता रही है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्यों के मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है। राज्यों में इस तरह का हस्तक्षेप कानूनन नहीं कर सकता लेकिन ऐसा किया जा रहा है।

इसे भी पढ़े- free में मिल रहा है इस कंपनी का सिम कार्ड, जल्‍दी करें

आगे कहा कि केन्‍द्र सरकार राज्‍यों में हस्‍तक्षेप करके जबरजस्‍ती घुसने की कोशिश कर रहा है। जिसे जनता बर्दाश्‍त नहीं करेंगी आने वाले चुनाव में जनता इसका जवाब देंगी। भाजपा पैसे देकर उसके विधायकों को खरीद रही है। जनता जब जानती है।

बताते चलें कि कुछ दिन पूर्व भाजपा के केंद्रीय अध्यक्ष नड्डा के हमले के बाद केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय ने उसके तीन आईपीएस अधिकारियों को तलब कर लिया था। साथ ही राज्‍यपाल ने भी ममता के खिलाफ MHA  को रिपोर्ट भेजी थी। की राज्‍‍‍य में कानून व्‍यवस्‍था खबरा हो रहीं है।

Related posts

Leave a Comment