Tuesday, January 18, 2022
HomeUttarakhandमोदी सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी

मोदी सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी

खबर संसार देहरादून ।उत्तरकाशी जनपद के प्रभारी एवं राज्य के औद्योगिक विकास एवं सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने आज उत्तरकाशी स्थित विधान सभा क्षेत्र पुरोला के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक में जनपद के विकास कार्यों की प्रगति एवं गुणवत्ता पर चर्चा की। काबीना मंत्री ने कार्यकर्ताओं को राज्य सरकार और केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और आह्वान किया कि इन योजनाओं तथा कार्यक्रमों का अधिकतम लाभ क्षेत्र की जनता को दिवाया जाए।
पार्टी कार्यकर्ताओं ने कबिना मंत्री का पहाड़ी संस्कृति का प्रतीक, पहाड़ी टोपी पहनाकर स्वागत किया। क्षेत्री की समस्याओं को कैबिनेट मंत्री के समक्ष रखते हुए कार्यकताओं ने सड़क निर्माण, मोटर मार्ग निर्माण, विद्युतीकरण, शिक्षित युवाओं के लिए रोजगार तथा पर्वतीय क्षेत्रों में छोटी जोत वाले किसानों के लिए योजनाओं से संबंधित विषयों को उठाया।
कैबिनेट मंत्री द्वारा कार्यकताओं द्वारा किए गए आत्मीय स्वागत के लिए उनका आभार एवं धन्यवाद करते हुए कहा कि उनकी कोशिश रहती है कि पार्टी कार्यकर्ताओं की प्रत्येक बातों और समस्याओं को सुनें और उनका समाधान कर सकें। उन्होंने कहा कि उनके पास जिले के 95 प्रस्ताव आए थे जिनमें से 88 पूर्ण हो चुके हैं तथा शेष कार्यों की प्रगति भी शानदार है और वह भी जल्द ही पूर्ण होने वाले हैं।
पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं का उत्साह बता रहा है कि 2022 में फिर से भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने वाली। उन्होंने कार्यकर्ताआें को कहा कि यह कार्यकर्ताओं की सरकार है। यह भाजपा में ही संभव है कि मेरे जैसे सामान्य से सैनिक को कैबिनेट में स्थान दिया गया। इसलिए अभी जबकि हमारे पास अवसर है कि हम क्षेत्र की जनता की ज्यादा से ज्यादा दिक्कतों परेशानियों को अपनी सरकार में दूर कर सकते हैं तो उसका लाभ लेते हुए आप अपने क्षेत्र की परेशानियों के सामाधान हेतु काम करें। उन्होंने इच्छा व्यक्त की कि वह अगली बार भी उत्तरकाशी के ही प्रभारी बनें।  विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस में गांधी परिवार फैसले लेता है, समाजवादी पार्टी में यादव परिवार का दबदबा है, बसपा में मायावती, लेकिन भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जहां पार्टी के फैसले लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत लिए जाते हैं। प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा की सरकार आते ही मोदी जी ने देश की बेटियों के लिए ‘‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’’ अभियान चलाया जिससे कि नारी सशक्तिकरण को मजबूती मिली। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने ‘‘स्वच्छ भारत अभियान’’ चलाकर देश की जनता तक स्वच्छता का संदेश दिया। किसी ने नहीं सोचा था कि देश का प्रधानमंत्री सड़क पर झाड़ू लगा सकता है, मगर मोदी जी ने यहां करके दिखाया और एक सच्चे जनसेवक के रूप में देश को गौरवान्वित किया।जन धन योजना’’, ‘‘आयुष्मान भारत योजना’’, युवा उद्यमियों के लिए ‘‘स्टार्टअप योजना और कौशल विकास’’ योजना, माताओं और बहनों के लिए ‘‘उज्जवला योजना’’, प्रधानमंत्री आवास योजना , कोरोना काल के दौरान मुफ्त राशन वितरण, पूर्व सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन, के अलावा सरकार की विभन्न योजनाओं से कार्यकर्ताओं को अवगत कराया।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.