Thursday, December 8, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomeLife Styleअब आपके किचन में दिखाई देंगे हल्के, पारदर्शी Gas cylinder

अब आपके किचन में दिखाई देंगे हल्के, पारदर्शी Gas cylinder

खबर संसार,  नई दिल्ली: अभी तक आपको किचन में भारी-भरकम Gas cylinder दिखाई देते हैं, लेकिन अब भारी गैस सिलेंडर के स्थान पर आपको हल्के सिलेंडर मार्केट में आने को तैयार हैं। इतनी ही नहीं, ये सिलेंडर पारदर्शी भी होंगे।

जिससे आपको आसानी से पता चल जाएगा कि आपका Gas cylinder खत्म हुआ है या नहीं, और साथ ही गैस सिलेंडर की चोरी लगाम भी लग सकेगी।

कैसा होगा पारदर्शी सिलेंडर

इंडियन ऑयल ने जानकारी देकर बताया कि अब इंडेन कंपोजिट एलपीजी सिलेंडर पेश किए जा रहे हैं। अभी ये Gas cylinder सिर्फ दिल्ली व हैदराबाद दो राज्यों में ही उपलब्ध होंगे। बाद में ये कई राज्यों में उपलब्ध होंगे। सिलेंडर काफी स्टाइलिश होंगे। दिखने में काफी सुन्दर नजर आएंगे। सिलेंडर को पकड़ने के लिए हैंडल भी दिये गऐ हैं। जिससे आप उसे आसानी से उठा सकते हैं।

कम वजन के होंगे ये सिलेंडर

पुराने Gas cylinder  के मुकाबले ये नये सिलेंडर 50 प्रतिशत तक हल्के होंगे। साथ इसका लुक भी बेहद आकर्षक है। ये गैस सिलेंडर छोटे और बड़े दोंनों में उपलब्ध होंगे। जिसे आप भी आसानी से खरीद सकते हैं। सिलेंडर पारदर्शी होने से आपको सिलेंडर का वजन करने की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि ये सिलेंडर पारदर्शी हैं। सिलेंडर खरीदते समय भी आप लेवल देखकर ये खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़े-  दिल्‍ली में लाकडाउन लगा तो शराब (alcohol) की दुकानों पर लगी लाइन

 सिलेंडर की खूबियां

  • गैस कम मिलने की शिकायत होगी दूर।
  • हल्का होने के कारण एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाने में सुविधा।
  • पारदर्शी होने के कारण कितनी गैस खर्च हुई है, यह पता चल जाएगा।
  • ऐसे सिलेंडर में ब्लास्ट होने का खतरा भी नहीं होता।
सुरक्षा का रखा गया है पूरा ध्यान

इंडियन ऑयल ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कहा कि लोगों की सेफ्टी हमारी पहली प्राथमिकता है और सिलेंडर को स्टाइलिश बनाने के साथ ही सेफ्टी के साथ ही कोई भी समझौता नहीं किया गया है। और यह इस्तेमाल करने के लिए एकदम सुरक्षित है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.