National

दिल्‍ली में लाकडाउन लगा तो शराब (alcohol) की दुकानों पर लगी लाइन

दिल्‍ली, खबर संसार। दिल्‍ली में 6 दिनों का लाकडाउन लगते ही लोग शराब (alcohol) की दुकनों पर शराब की खरीदारी करने के लिए लोग उमड पड़े, हालात ये हो गए की शराब की दुकानों का स्‍टाक खत्‍म हो गया।

क्‍योंकि लोगों ने दुकानों के सामने लम्‍बी-लम्‍बी लाइनें लगा कर शराब (alcohol) की खरीदारी करने लगे, और लाेेग एक नही दो नही, पूरा बैग भर-भर कर शराब खरीदने लगे।

इसे भी पढ़े- आक्सीजन न मिलने पर मरीज ने लगाई फांसी (Hanging), मौत

बता दें की मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली में अगले सोमवार की सुबह तक लॉकडाउन लगा दिया है। यह लॉकडाउन आज (19 अप्रैल) की रात 10 बजे से प्रभावी होगा। खबर आई तो शराब (alcohol) के शौकीनों का तो जैसे चैन ही छिन गया। फौरन नजदीकी ठेके की तरफ दौड़ पड़े।

कई जगह दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। कुछ दुकानों पर सोशल डिस्‍टेसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ती नजर आईं। कुल मिलाकर नजारा वैसा ही है जैसा पिछली बार लॉकडाउन के बाद शराब की दुकानें खोलने पर हुआ था।

दिल्ली में 6 दिन के लॉकडाउन का ऐलान हाेेेने के बाद शराब खरीदने आई महिला ने तर्क दिया की इंजेक्शन फायदा नहीं करेगा शराब ही फायदा करेंगी।

सोशल डिस्‍टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

खान मार्केट स्थित शराब (alcohol) की इस दुकान के बाहर बड़ी संख्‍या में लोग जमा थे। सोशल डिस्‍टेंसिंग के बारे में तो जैसे इन लोगों को पता ही नहीं था या शायद शराब लेने की कुछ ज्‍यादा ही जल्‍दी थी।

तो वही, गोल मार्केट एरिया में शराब की एक दुकान की है। यहां लोग लाइन लगाकर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं। मगर सोशल डिस्‍टेंसिंग की यहां भी किसी को कोई खास परवाह नहीं है।

दिल्ली में लॉकडाउन का ऐलान होने के बाद हफ्ते भर का कोटा जमा करने के लिए लोग शराब की दुकानों पर टूट पड़े। इसमें से कुछ लोग जहां बैग भर-भरकर ले आए, वहीं कुछ के हाथ नाउम्मीदी लगी।

भीड़ बढ़ने के बाद पुलिस के सक्रिय होने से कुछ वाइन शॉप ने अपने शटर गिरा दिए। जिससे घर से शराब लेने के लिए दौड़े कुछ लोगों को खाली हाथ ही वापस लौटना पड़ा।

Related posts

Leave a Comment