Wednesday, January 26, 2022
HomeNational271 रूपये का चिपकाने वाला condom महिला और पुुरूष दोनों कर सकते...

271 रूपये का चिपकाने वाला condom महिला और पुुरूष दोनों कर सकते है स्तेमाल

नई दिल्ली, खबर संसार। दुनिया में नित नए प्रयोग होते रहते है। अब वैज्ञानिकों ने एक ऐसा कंडोम (condom) बनाया है जो महिला और पुरूष दोनों स्तेमाल कर सकते है यह कंडोम आम कंंडोम की अपेक्षा ज्यादा सुरक्षा प्रदान करता है। इस कंडोम का मूल्य 271 रूपये है।

इस कंडोम को मलेशिया के एक गाइनेकोलॉजिस्ट ने दुनिया के पहले यूनिसेक्स कंडोम (condom) का अविष्कार किया है। इस कंडोम को महिला और पुरुष दोनों इस्तेमाल कर सकते है। इसकी खासियत ये है कि यह चोट और घाव की ड्रेसिंग में काम आने वाली मेडिकल ग्रेड मटेरियल बनाया गया है। इसी साल दिसंबर महीने में इसे बाजार में लाया जाएगा।

यह कंडोम स्किन पर चिपक जाती है

मलेशियन कंपनी ट्विन कैटेलिस्ट के गाइनेकोलॉजिस्ट जॉन तांग इंग चिन ने इस यूनीसेक्स कंडोम (condom) को लेकर कहा कि एक आम कंडोम की तरह ही है, बस इसमें एक चिपकने वाली कवरिंग है। यह कवरिंग महिलाओं के वेजाइना (Vagina) या पुरुषों के पेनिस (Penis) से चिपक जाती है। इससे दोनों को ही एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन यानी ज्यादा सुरक्षा मिलती है।

इसे भी पढ़े-Cyanide जहर से भी खतरनाक है भारत का यह फल क्या जानते है आप इसके बारे में

उन्होनें कहा कि इसे लेकर कई क्लीनिकल ट्रायल किया गया। इसके साथ ही कई लोगों में इसकी टेस्टिंग भी की गई। उन्होने कहा कि इसी साल दिसंबर महीने में इसे बाजार में लाया जाएगा। जॉन ने कहा कि हम वॉन्डालीफ यूनिसेक्स कंडोम (Wondaleaf Unisex Condom) की क्षमता और भरोसे को लेकर 100 फीसदी पुख्ता हैं।

यह जन्मदर को बढ़ने से रोकने के लिए बेहतरीन कॉन्ट्रासेप्टिव है। इससे अनचाही प्रिगनेंसी रुकेगी साथ ही सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिजिसेस भी थमेंगी। इसकी कीमत महज 271 रुपये रखी गई है।

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.