Monday, October 25, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomePoliticalबल्यूटिया ने भाजपा सरकार को जनविरोधी व विकास विरोधी बताया

बल्यूटिया ने भाजपा सरकार को जनविरोधी व विकास विरोधी बताया

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

खबर संसार हल्द्वानी। दमुवाढूँगा, अंबेडकर पार्क के निकट एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने भाजपा सरकार को जनविरोधी व विकास विरोधी बताया।

बल्यूटिया ने कहा कि भाजपा ने 2017 में जो वादे किए थे उसके विपरीत काम किया। अच्छे दिन का वादा करने वाली भजपा ने महंगाई बढ़ाकर आम जन का जीना दुशवार कर दिया। डीज़ल, पेट्रोल, रसोई गैस के दिन प्रतिदिन बढ़ते दाम ने गरीब का दम निकाल दिया। एक महीने में लोकायुक्त की नियुक्ति करने वाली भाजपा सरकार ने साढ़े चार साल बीतने पर लोकायुक्त ना देकर भ्रष्टाचार को बढ़ाने का काम किया। नोकरशाही बेलगाम है सरकार के मंत्री को एक बिजली के पोल लगाने के लिए अपनी सरकार के खिलाफ धरना देना पढ़ रहा है, ऐसे में जनता बेहाल है। तीन- तीन मुख्यमंत्री का तोहफा देकर इस सरकार ने प्रदेश पर अतिरिक्त बोझ डालने का काम किया। पुरानी घोषणाएँ अभी शुरू नही हुई, नई घोषणाओं का अम्बार लगा दिया। कर्मचारियों को तनख़्वाह देने को पैसे नही, महंगाई , बेरोज़गारी चरम पर है, जनता की सुध लेने वाला कोई नही है। सरकार सिर्फ चुनावी अजेंडे में काम कर रही है।
दीपक बल्यूटिया ने कहा कि जवाहर ज्योति – दमुवाढूँगा के मालिकाना हक की लड़ाई को जनता के सहयोग से अंजाम तक पहुँचा के रहेंगे। भाजपा सरकार को जवाहरज्योति- दमुवाढूँगा के मालिकाना हक की प्रक्रिया में लगाई रोक को हटाने ने के लिए मजबूर होना पढ़ेगा। सरकार के खिलाफ मा० उच्च न्यायालय से लेकर सर्वोच्च न्यायालय तक मालिकाना हक की लड़ाई को लड़ना पढ़ेगा तो भी हम डटे रहेंगे।
वरिष्ठ कांग्रेसी व पूर्व महासचिव श्री खजान पाण्डे ने कहा कि कांग्रेस की सरकार प्रदेश का विकास कर सकती है। श्री हरीश रावत जी के नेत्रत्व की कांग्रेस सरकार जितनी भी जन कल्याणकारी योजना प्रारंभ की उसे भाजपा सरकार ने बंद कर जनविरोधी कार्य किया।जनता सब समझ गई है अब झूठे वादों के झाँसे में आने वाली नही है। श्री पाण्डे ने कहा कि दमुवाढूंगा क्षेत्र में पानी की बड़ी समस्या है। पानी की वितरण प्रणाली इतनी पुरानी हो चुकी है कि लोगों को पतली पाइप लाइन से पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। यहां जिस हिसाब से तेजी से जनसंख्या बढ़ रही है उस हिसाब से पानी की लाइनें भी मोटी होनी चाहिए। यही हाल बिजली की व्यवस्था का भी है। बिजली के पोल काफी दूर-दूर होने के कारण अधिकांश स्थानों में बिजली के तार तार नीचे झूल रहे हैं। इस कारण यहां लोगों में करंट का खतरा बना रहता है। कुमाऊं कॉलोनी, शिवपुरी, अंबेडकर मैदान, मित्र पुरम समेत जवाहर ज्योति दमुवाढूंगा के अन्य क्षेत्रों को जोड़ने वाला जमरानी कॉलोनी का नाला छोटी सी बारिश में भी खतरे का कारण बन जाता है। इसलिए नाले के किनारे ग्रिल लगनी चाहिए। नाले में रपट्टे के पास पुल का निर्माण होना बहुत जरूरी है। साथ ही नाले की सपोर्टिंग दीवार बननी चाहिए। कांग्रेस पार्टी क्षेत्र की सभी समस्याओं के लिए सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेगी।
बैठक में लोगों ने बिजली, पानी, बिजली के पोल, बरसाती नाली से हो रही तभाई, बदहाल सड़के, बंदरों के आतंक आदि समस्याओं को उठाया। बैठक में पूर्व कांग्रेस महासचिव खजान चंद्र पाण्डे, पूर्व प्रधान महेशानंद, जीवन चंद्र तिवारी, खीमानंद पांडे, जगदीश भारती, रीना राजपूत, राहुल आर्या, मनोज टम्टा, मोहन सनवाल, इंदिरा देवी, होरीलाल, बाल जीत मौर्या, गोपाल कृष्ण टम्टा, गणेश राम आगरी, अंकित चुनियारो, रामबहादुर, कुंवर राम, कृष्ण चंद्र, कुंवर पाल, माला देवी, आनंदी देवी आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60

हम आपको ताजा खबरें भेजते रहेंगे....!

RELATED ARTICLES
-Advertisement-
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.