Tuesday, January 18, 2022
HomeLife Styleजल्द बनना है करोड़पति तो घर में पाल लें ये (animals) जानवर

जल्द बनना है करोड़पति तो घर में पाल लें ये (animals) जानवर

कभी-कभी मेहनत करने पर भी उतना लाभ नहीं मिलता जितना मिलना चाहिए। जिससे लोग अक्सर परेशान हो जाते है और अपने व परिवार का भरण-पोषण नहीं कर पाते है। जिससे घर में हमेशा कलह की स्थिती बन जाती है। इन सारी चीजों में पैसा या फाइनेंस सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर आपके पास समुचित धन नहीं होगा तो आप चाहे कितनी भी योजनाएं क्यों ना बना लें उसे क्रियान्वित नहीं कर पायेंगे। (animals)

करें ये अचूक उपाय

  1. व्यवसाय के लिए लोन लेना चाहते है तो उत्तर पश्चिम में दो सफेद घोड़ों (animals) की तस्वीर लगाएं। भाग्यांक की दिशा में उस दिशा से संबंधित रंग व शेप की तस्वीर लगाएं।
  2. आमतौर पर लोगों की धारणा है कि उत्तर धन का जोन है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि धन और अवसर का जोन उत्तर धन को बढ़ाने में भी कारगर सिद्ध होगा।
  3. व्यवसाय में सफलता के लिए धन और अवसर के जोन उत्तर के साथ-साथ बैंकिंग और सहयोग के जोन उत्तर-पश्चिम को दुरुस्त करना भी जरूरी है। (animals)
  4. अगर उसकी जन्मतिथि में जल तत्व कमजोर है, तो उसे संतुलित करने के लिए डायरेक्टर के कमरे में सेलिंग शिप या डॉल्फिन का चित्र लगाएं।
  5. अगर डायरेक्टर या मालिक की डेट ऑफ बर्थ ज्यादा प्रभाशाली नहीं है, तो उसके स्थान पर उसके पुत्र या पत्नी की जन्मतिथि का प्रयोग भी कर सकते हैं। (animals)

इसे भी पढ़े-जनता दरबार में फरियादियों ने 21 problems दर्ज कराईं, कई का हुआ निस्तारण

जानिए इस संबंध में खास जानकारी

1. घर के बैठक रूप में लगाएं समुद्र किनारे दौड़ते हुए 7 घोड़ों की तस्वीर।

  1. घोड़े की तस्वीर लगाने के लिए पूर्व दिशा को शुभ माना गया है, लेकिन कार्यालय में दक्षिण दिशा में लगाने का कहा जाता है।
  2. इस तस्वीर को लगाने से घर में सुख समृद्धि के साथ ही लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है।
  3. यह नकारात्मक उर्जा को खत्म करके सकारात्मक ऊर्जा और सोच का निर्माण करता है।
  4. वास्तु शास्त्र के अनुसार दौड़ते हुए घोड़े गति , सफलता और ताकत के प्रतीक होते हैं। इससे जीवन में तरक्की मिलती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार सात का अंक बहुत ही शुभ होता है।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.