National Political

महाराष्ट्र के Home Minister अनिल देशमुख दे दिया इस्तीफा

मुंबई खबर संसार: महाराष्ट्र के Home Minister अनिल देशमुख ने इस्तीफा दे दिया है। पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने सौ करोड़ वसूली का आरोप लगाया था। देशमुख मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

Home Minister  अनिल देशमुख राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के कोटे से गृह मंत्री थे। देशमुख ने राज्यपाल के बजाय मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा दिया है।

यह भी पढ़ें- Bombay HC – अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई (CBI) जांच के आदेश

सीबीआई जांच के आदेश

आज ही बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। यह फैसला हाई कोर्ट ने मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की जनहित याचिका पर दिया है। परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर वसूली के लिए टारगेट देने का आरोप लगाया था और इसी संबंध में सीबीआई जांच की मांग की थी। हाईकोर्ट ने अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश जारी किया है।

उठ रही थी इस्तीफे की मांग

परमबीर सिंह के आरोपों के बाद से ही अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग उठ रही थी. अब हाई कोर्ट के फैसले के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।

परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री को लिखा था पत्र

बता दें कि एंटीलिया केस में मुंबई के पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को ट्रांसफर कर दिया गया था। इस मामले में पूर्व कमिश्नर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा था ।इसमें दावा किया था कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सचिन वाजे को 100 करोड़ रुपए वसूली का टारगेट दिया था। इसके साथ ही उन्होंने देशमुख पर कई अन्य आरोप भी लगाए थे।

Related posts

Leave a Comment