Uttarakhand

पानी की टंकी से निकला Nar Kankaal

देहरादून, खबर संसार। कोटद्वार में झंडाचौक के पास एक पुराने भवन के ध्वस्तीकरण के दौरान नर कंकाल (Nar Kankaal) मिला। भवन स्वामी की ओर से लगाए गए मजदूर जब पानी की टंकी तोड़ रहे थे, तो मलबे के साथ पहले कंकाल की खोपड़ी बाहर निकली।

मलबा हटाने पर नर कंकाल के कई हिस्से बरामद हुए। उन्होंने बताया कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि कंकाल (Nar Kankaal) महिला का है या पुरुष का। भवन दस साल से खाली पड़ा था। जर्जर हालत होने के कारण वहां कोई जा भी नहीं रहा था। मामले की जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़े- जानिए दुनिया की सबसे दूसरी लंबी दीवार Kumbhalgarh के बारे में

सूचना पर पहुंची पुलिस ने नर कंकाल (Nar Kankaal) कब्जे में ले लिया है। कोतवाल नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के लिए झंडाचौक के पास एक तीन मंजिला पुराने भवन का ध्वस्तीकरण किया जा रहा है। नर कंकाल का सैंपल लेकर डीएनए टेस्ट के लिए भेजा जा रहा है।

हाईकोर्ट के आदेश पर नजूल भूमि से अतिक्रमण हटाने का काम हो रहा है

बता दें कि उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश पर कोटद्वार में बदरीनाथ मार्ग के फुटपाथ और नजूल भूमि से अतिक्रमण हटाने का काम लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। नगर आयुक्त और एसडीएम की अगुवाई में बनाई गई टीमों ने झंडाचौक के पास दो भवनों के आगे का अतिक्रमण जेसीबी से हटवाया।

अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि बहुमंजिला भवनों के लिए अतिक्रमण हटाने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। एक सप्ताह में अतिक्रमण नहीं हटा तो बलपूर्वक हटवाया जाएगा।

शुक्रवार को नगर आयुक्त पीएल शाह और एसडीएम योगेश मेहरा ने लालबत्ती चौक से लेकर मालवीय उद्यान और बेस अस्पताल तक सड़क पर हटाए जा रहे अतिक्रमण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने झंडाचौक पर दो भवनों के आगे अतिक्रमण हटाने के लिए जेसीबी चलवा दी।

Related posts

Leave a Comment