Uttar Pradesh

अब यूपी के इन शहरों में लगा night curfew

लखनऊ, खबर संसार। उत्‍तर प्रदेश में नए कोरोना मामलों में रफ्तार देखते हुए चार शहरों में नाइट कर्फ्यू (night curfew) लगाया गया है। लखनऊ, कानपुर, वाराणसी के बाद प्रयागराज में भी आज से अगले कुछ दिन के लिए नाइट कर्फ्यू लागू हो जाएगा।

नोएडा में नाइट कर्फ्यू (night curfew) को लेकर आज फैसला किया जाएगा। यूपी में पिछले 24 घंटे में 6,023 कोरोना केस आए हैं जबकि 40 की मौत हो गई है। नाइट कर्फ्यू का ऐलान होते ही लोगों के जेहन में कई तरह के सवाल पैदा हो गए हैं ।

इन शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू

अब तक लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और प्रयागराज में नाइट कर्फ्यू का ऐलान हो चुका है। लखनऊ में रात 9 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। यहां 16 अप्रैल तक कर्फ्यू लागू रहेगा। लखनऊ में रात्रिकालीन कर्फ्यू सिर्फ लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में ही लागू होगा, ग्रामीण इलाकों में नहीं।

कानपुर में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू (night curfew) लगाया जाएगा। कानपुर डीएम के अनुसार, 30 अप्रैल तक यहां कर्फ्यू लागू रहेगा। वाराणसी में रात 9 बजे से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। सुबह का समय अभी प्रशास की ओर से तय नहीं है। प्रयागराज में रात 10 बजे से लेकर सुबह 8 बजे नाइट कर्फ्यू (night curfew) लागू रहेगा। 20 अप्रैल तक यह व्यवस्था लागू रहेगी।

किन जिलों में लग सकता है night curfew?

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गोरखपुर, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, झांसी, बरेली, गाजियाबाद, आगरा, सहारनपुर और मुरादाबाद में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

इसे भी पढ़े- मध्य प्रदेश में शनिवार व रविवार को पूर्ण Lockdown

यहां कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। सीएम के अनुसार, जिन जिलों में प्रतिदिन 100 से अधिक कोविड मामले दर्ज किए जा रहे हैं या कुल सक्रिय मामलों की संख्या 500 से अधिक है, वहां माध्यमिक विद्यालयों में अवकाश के संबंध में जिलाधिकारी स्थानीय स्थिति के अनुरूप निर्णय लें।

फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

Related posts

Leave a Comment