Corona National

मध्य प्रदेश में शनिवार व रविवार को पूर्ण Lockdown

भोपाल, खबर संसार: मध्य प्रदेश में शनिवार व रविवार को Lockdown रहेगा। सरकार ने ये फैसला करोना विस्फोट के बाद लिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण को लेकर बुलाई बैठक बुलाने के बाद पूरे प्रदेश में दो दिन का  Lockdown रहेगा।

शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक 60 घंटे का लाकडाउन लगेगा। Lockdown रहेगा। सीएम शिवराज ने कहा कि हम बड़े शहरों में कंटेनमेंट क्षेत्र भी बना रहे हैं, उसे भी बंद किया जाएगा। मेरी मंशा कभी भी Lockdown की नहीं रही है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए को पूरे प्रदेश के शहरी क्षेत्र में शनिवार और रविवार को Lockdownरहेगा।

ये भी पढे़ं-  Delhi Night curfew के दौरान बढ़ी चेकिंग

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

आज सुबह मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक करते हुए दो दिन के लॉकडाउन का फैसला किया। बैठक में सीएस, डीजीपी, पीएस मुख्यमंत्री, पीएस होम, पीएस हेल्थ, ओएसडी मकरंद देउस्कर, एडीजी इंटेलिजेंस,कमिश्नर भोपाल संभाग,आईजी भोपाल, कलेक्टर,डीआईजी भोपाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे ।

ये अभूतपूर्व संकट का समय

मुख्यमंत्री ने कहा मेरी मंशा कभी लॉकडाउन की नहीं रही है लेकिन यह अभूतपूर्व संकट है। हम बड़े शहरों में कंटेंटमेंट एरिया बना रहे हैं जहां बहुत ज्यादा संक्रमण हो वहां कंटेंटमेंट एरिया को कंटेन करेंगे उसको भी बंद किया जाएगा। इसके साथ ऐसे जिले जहां कोरोना संक्रमण अधिक है वहां क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में और सख्ती करने और आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार अस्पतालों में एक लाख बिस्तरों की व्यवस्था कर रही हैं इसके लिए प्राइवेट अस्पतालों की सेवाएं भी सरकार लेंगी। वहीं ऑक्सीजन सप्लाई के संकट की खबरों को नकारते हुए कहा की कोई संकट नहीं है। ऑक्सीजन की व्यवस्था हम बना रहे हैं, केंद्र सरकार से मेरी बात हुई है।

Related posts

Leave a Comment