Friday, July 19, 2024
HomePoliticalपूरी हुई प्रतिज्ञा, ढ़ाई साल बाद विस में चंद्रबाबू ने रखा कदम,...

पूरी हुई प्रतिज्ञा, ढ़ाई साल बाद विस में चंद्रबाबू ने रखा कदम, जानें पूरा मामला

“मैं सत्ता में लौटने तक सदन से दूर रहूंगा।” इस प्रतिज्ञा के साथ, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू नवंबर 2021 में तत्कालीन सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के सदस्यों के साथ भावनात्मक और तीखी नोकझोंक के बाद आंध्र प्रदेश विधानसभा से चले गए थे। लगभग ढाई साल बाद, नायडू ने शुक्रवार को अपनी प्रतिज्ञा पूरी की और राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में आंध्र प्रदेश विधानसभा में लौट आए।

अपने से बहुत छोटे जगन मोहन रेड्डी के हाथों अपमानजनक हार झेलने के पांच साल बाद, नायडू ने सहयोगी भाजपा और जनसेना पार्टी (जेएनपी) के साथ मिलकर अपनी पार्टी को आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में भारी जीत की ओर अग्रसर किया। नायडू की चुनावी जीत, जिसमें उनकी तेलुगु देशम पार्टी ने 135 सीटें जीतीं, एक कथित भ्रष्टाचार मामले में उनकी गिरफ्तारी के महीनों बाद आई। पिछले सदन में टीडीपी के 23 सदस्य थे।

नायडू की प्राथमिकताओं में मुख्यमंत्री अमरावती का विकास है

अपने नवीनतम कार्यकाल में नायडू की प्राथमिकताओं में मुख्यमंत्री अमरावती का विकास है। गुरुवार को उन्होंने ग्रीनफील्ड राजधानी में रुकी हुई परियोजनाओं का जायजा लेने के बाद कहा कि वह अमरावती को लेकर दुविधा में हैं। उन्होंने अमरावती की स्थिति पर जल्द ही एक श्वेत पत्र जारी करने और आगे बढ़ने के लिए लोगों से सुझाव लेने का वादा किया। पिछले वाईएसआरसीपी शासन के तहत अमरावती राजधानी शहर परियोजना 2019 से 2024 तक रुकी रही।

हालाँकि, सरकार में बदलाव ने राजधानी शहर परियोजना में जान फूंक दी है क्योंकि नायडू ने स्पष्ट रूप से घोषणा की है कि अमरावती आंध्र प्रदेश की एकमात्र राजधानी होगी। चौथी बार सत्ता संभालने के बाद यह पहली बार था जब मुख्यमंत्री अमरावती का दौरा कर रहे थे। नायडू ने संवाददाताओं से कहा कि अमरावती घूमने के बाद, मैं असमंजस में हूँ कि क्या करूँ। आज मैं पहली बार यह देखने आया हूं कि हम कहां हैं और भविष्य में क्या करना है। हम राज्य के विभिन्न वर्गों से सुझाव लेंगे और सभी लोगों को इस मुद्दे पर विचार-विमर्श करना चाहिए।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.