Thursday, August 11, 2022
spot_imgspot_img
spot_img
HomeUttar Pradeshपैसा मांगने पर SDM ने कारोबारी के घर चलवाया दिया था बुलडोजर,...

पैसा मांगने पर SDM ने कारोबारी के घर चलवाया दिया था बुलडोजर, निलंबित

लखनऊ, खबर संसार। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के उप-जिलाधिकारी (SDM) घनश्याम वर्मा को निलंबित कर दिया गया है। क्योंकि उन पर लगे आरोप जांच के दौरान सही साबित हुए। जिसके बाद खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई करते हुए घनश्याम वर्मा को निलंबित कर दिया गया।

मुरादाबाद के संभाग आयुक्त आंजनेय कुमार सिंह के माध्यम से जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह द्वारा जांच रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेश चतुर्वेदी द्वारा वर्मा के लिए निलंबन आदेश जारी किया गया था। घनश्याम वर्मा को 17 जुलाई को उप-जिलाधिकारी के पद से हटा दिया गया था और मंगलवार की देर शाम निलंबित किया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निलंबन आदेश में कहा गया कि उप-जिलाधिकारी घनश्याम वर्मा के कार्यों ने सरकार की छवि को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया है और उन्हें लखनऊ में राज्य मुख्यालय से जोड़ा जाएगा। आगे की जांच बरेली के संभाग आयुक्त द्वारा की जाएगी।

क्या है पूरा मामला ?

मुरादाबाद जिले के बिलारी निवासी एक कारोबारी ने आरोप लगाया था कि फर्नीचर का बकाया 2 लाख 67 हजार रुपए मांगने पर उप-जिलाधिकारी ने उसके घर पर बुलडोजर चलवा दिया है। संभाग आयुक्त आंजनेय कुमार सिंह ने बताया था कि मेरे पास 11 जुलाई को शिकायत आई थी और इसमें मैंने जिलाधिकारी को निर्देश दिया है कि घटना की जांच करके मुझे सूचित करें। जिलाधिकारी को यह भी स्पष्ट किया गया है कि जांच एडीएम (अपर जिलाधिकारी) स्‍तर के अधिकारी से कराया जाए।

कारोबारी जाहिद अहमद ने कहा कि फर्नीचर के लिए लंबित भुगतान के अलावा मेरे घर को पहुंचाई गई क्षति की वजह से मुझे बड़ा नुकसान हुआ है। इसे कौन वहन करेगा ? हालांकि उप-जिलाधिकारी के निलंबन को लेकर कारोबारी ने कहा कि आज मुझे राहत मिली है।

इसे भी पढ़े- डीएम ने जनता दरबार में सुनीं शिकायतें, अफसरों को दिए निस्तारण के निर्देश

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.