Sunday, October 1, 2023
spot_img
spot_img
HomePoliticalशिवसेना और भाजपा एक साथ मिलकर लडेंगी आगामी सभी चुनाव: शिंदे

शिवसेना और भाजपा एक साथ मिलकर लडेंगी आगामी सभी चुनाव: शिंदे

जी, हां उद्धव ठाकरे गुट से अलग होने के बाद एकनाथ शिंदे भाजपा के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं। रविवार रात को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात के बाद एकनाथ शिंदे ने बड़ा बयान देते हुए साफ तौर पर कहा कि उनके नेतृत्व वाली शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नगर निकाय सहित आगामी सभी चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे। शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस रविवार शाम दिल्ली गए थे और उन्होंने शाह से मुलाकात की थी।

शिंदे ने क्या कहा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैं और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कल दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, यह एक सकारात्मक बैठक थी। जिस दिन से हमारी सरकार बनी है, तब से महाराष्ट्र सरकार को केंद्र का पूरा समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हुई और हमारा (भाजपा-शिवसेना) गठबंधन बहुत मजबूत है, हम सभी चुनाव मिलकर लड़ेंगे। शिंदे ने कहा कि शाह से मुलाकात के दौरान कृषि और सहकारिता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हमें विभिन्न परियोजनाओं के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हमेशा मार्गदर्शन मिला है। हमने सहकारिता के क्षेत्र से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए शाह से मुलाकात की।

पिछले साल, शिंदे ने 39 अन्य विधायकों के साथ शिवसेना (तब अविभाजित) नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह किया था। विद्रोह के कारण शिवसेना में विभाजन हुआ और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई। शिंदे ने बाद में भाजपा से हाथ मिला लिया और मुख्यमंत्री बने। भाजपा के देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने।

इसे भी पढ़े- पवन खेड़ा की कोर्ट में होगी पेशी, ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.