Sunday, June 23, 2024
HomeUncategorizedयात्रा के लिए है बहुत जरूरी है ये ₹500 से भी कम...

यात्रा के लिए है बहुत जरूरी है ये ₹500 से भी कम कीमत वाले पॉवर बैंक

जब आप यात्रा करते हैं, तो कुछ चीजें बहुत महत्वपूर्ण हो जाती हैं । इन्हीं जरूरतों में से एक है पॉवर बैंक। आज हम आपको पावरबैंक की जानकारी प्रदान कर रहे हैं, जिसकी कीमत रु रु 500 से कम है और अमेज़न या फ्लिपकार्ट पर खरीदा जा सकता है। जब हमारे फोन चार्ज नहीं होते हैं और आस-पास कोई चार्जिंग स्टेशन नहीं होता है, तो हमें एक पावर बैंक की आवश्यकता होती है।

पावर बैंक खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

पावर बैंक खरीदते समय आकार और क्षमता महत्वपूर्ण विचार हैं। क्षमता अधिक होने पर बेहतर होता है। अगर आपके पावरबैंक की क्षमता 10,000 एमएएच है, तो यह आपके फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी को डबल चार्ज कर सकता है। पावर बैंक में दोहरी चार्जिंग क्षमता होनी चाहिए ताकि यह एक साथ दो उपकरणों को चार्ज कर सके।

क्रोमा 12W फास्ट चार्ज 10000mAh लिथियम पॉलिमर पॉवर बैंक

इस पॉवर बैंक का स्वरूप आधुनिक है। इसका उत्पादन भारत में हुआ था। इसमें एक माइक्रोयूएसबी केबल शामिल है। वारंटी छह महीने के लिए है। यह 499 रुपये में उपलब्ध है, इसमें 10000 एमएएच क्षमता है। इसमें दो क्विक चार्जिंग इनपुट शामिल हैं। माइक्रो यूएसबी और टाइप-सी पोर्ट मौजूद हैं। इसके अलावा एलईडी चार्जिंग इंडिकेटर भी दिए गए हैं।

एंटरप्राइज पावर ग्लो राउंड एज मिनी पावर बैंक लूप के साथ

इसके कई रंग हैं। इसकी कीमत रु. 499. इसमें एक माइक्रो यूएसबी केबल शामिल है। इसकी बैटरी क्षमता 5600 एमएएच की है। इसमें एलईडी इंडिकेशन लाइटें लगाई गई हैं। इसके साथ आए तार से आप टाइप सी फोन भी चार्ज कर सकते हैं।

 शाओमी मी पावर बैंक 3i

Xiaomi के इस पावर बैंक में 10000 एमएएच की बैटरी है जो आपके फोन को दो बार से ज्यादा पूरी तरह चार्ज करने की क्षमता रखती है। यह 251 ग्राम वजन का है और फास्ट चार्जिंग की सुविधा देता है। इसके अलावा, Xiaomi Mi Power Bank 3i में एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और एलईडी इंडिकेटर है। इसका उपयोग मोबाइल उपकरणों और टैबलेट को चार्ज करने के लिए भी किया जा सकता है। इस पावर बैंक की कीमत रु 899, और फ्लिपकार्ट वह जगह है जहाँ आप इसे खरीद सकते हैं।

रियलमी पॉवर बैंक 2

इस रियलमी पावर बैंक के साथ ओवरचार्ज प्रोटेक्शन शामिल है। यह पावर बैंक डुअल पोर्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और इसमें 10000 एमएएच की बैटरी शामिल है। रियलमी पावर बैंक 2 के लिए ब्लैक और येलो दो रंग विकल्प हैं। इस पावर बैंक में कनेक्टिविटी के लिए एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट और एक यूएसबी टाइप-सी कनेक्शन है। इस पावर बैंक में क्विक चार्जिंग और यूएसबी चार्जिंग क्षमताएं हैं।

इसे भी पढ़े- पवन खेड़ा की कोर्ट में होगी पेशी, ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.