Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomeUttarakhand200 करोड की gas pipe line परियोजना का हुआ शुभारंभ

200 करोड की gas pipe line परियोजना का हुआ शुभारंभ

हल्द्वानी, खबर संसार। 200 करोड की लागत से बनने वाली गैस पाईप लाइन (gas pipe line) परियोजना का वैदिक मंत्रों के बीच विधायक बंशीधर भगत तथा मेयर डा0 जोगेन्द्र पाल सिह रौतेला ने संयुक्त रूप से शिलान्यास किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष भाजपा प्रदीप बिष्ट द्वारा की गई। कार्यक्रम स्थल पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुये विधायक भगत ने कहा कि नैनीताल जिले के हल्द्वानी, लालकुआं को जल्द गैस सिलेन्डरों से मुक्ति मिलने वाली है।

परियोजना के तहत कठघरिया से एचपीसीएल द्वारा गैस लाईन बिछाने (gas pipe line) का कार्य किया जायेगा। उन्होने कहा कि इसका लाभ लोगों को जल्द ही मिलेगा और सिलेन्डरों के झंझट से  मुक्ति भी मिलेगी।

एचपीसीएल की गैस पाइप लाइन बिछनी शुरू

अपने सम्बोधन मे मेयर डा0 जोगेन्द्र पाल सिह रौतेला ने कहा कि हल्द्वानी महानगर के साथ ही लालकुआं के लोगों के लिए यह गैस पाइप लाइन (gas pipe line) परियोजना काफी महत्वपूर्ण है। कठघरिया से एचपीसीएल की गैस पाइप लाइन बिछनी शुरू हो गई हैै जो कठघरिया से दमुवांढूगा, नैनीताल रोड से मंगलपडाव होते हुये लालकुआ से रूद्रपुर को जायेगी।

इसे भी पढ़े- Taimur छोटी बहन के साथ नजर आए, जानें वायरल तस्वीरों की सच्चाई

उन्होने बताया कि गेल की पाइप लाइन छतरपुर तक आई है छतरपुर में एचपीसीएल अपना वितरण प्लांट बनायेगा। गैस पाइप लाइन (gas pipe line) पंतनगर, लालकुआं होते हुये स्टील की 12 इंच गैस पाइप लाइन मंगलपडाव तक आयेगी, मंगलपडाव से 8 इंच की पाईप लाइन कालूसिद्व मन्दिर होते हुये कठघरिया चैराहे, पंनचक्की-डिग्र्री कालेज होते हुये वापस कालूसिद्व मन्दिर में उसी पाइप लाइन से जुड जायेगी, इससे पूरा सर्किल बन जायेगा।

इसके बाद एचपीसील कालोनी के हिसाब से अलग-अलग व्यास की प्लास्टिक की गैस पाइप लाइन बिछायेगा, इस पाइप लाइन से गैस कनैक्शन दिये जायेंगे।  उन्होने बताया कि यह योजना काफी महत्वपूर्ण है आने वाले कुछ समय में यह धरातल पर अपना आकार लेगी।

अपने सम्बोधन में उपाध्यक्षा कुमाऊ मण्डल विकास निगम श्रीमती रेनू अधिकारी ने कहा कि इस योजना से पाइप लाइन के जरिये घर-घर मे गैस की आपूर्ति होने का सीधा लाभ गृहणियों तथा महिलाओं को मिलेगा।

उन्होने बताया कि आगामी 2022 तक लोगो को पाइप लाइन के जरिये गैस मिलने लगेगी। पाइप लाइन से गैस मिलने से गैस खर्च 40 प्रतिशत तक कम हो जायेगा। एचपीसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर उत्कर्ष सिह का कहना है दिसम्बर 2022 मे हल्द्वानी के सभी लोगो का गैस पाइप लाइन से गैस कनैक्शन दे दिया जायेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.