Saturday, June 22, 2024
HomeUncategorizedआम चुनावों की तुलना में सर्वाधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज...

आम चुनावों की तुलना में सर्वाधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज करने वाले प्रत्याशी होंगे अजय भट्ट बोले प्रकाश

खबर संसार हल्द्वानी.भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने मीडिया में बयान जारी करते हुए कहा नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से अजय भट्ट आजादी के बाद से हुए आम चुनावों की तुलना में सर्वाधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज करने वाले प्रत्याशी होंगे। नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा की चौदह विधानसभाओं में से कई विधानसभाओं में कांग्रेस प्रत्याशी को एक प्रतिशत मत प्राप्त करने के लिए भी तरसना पड़ सकता है

आम चुनावों की तुलना में सर्वाधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज करने वाले प्रत्याशी होंगे अजय भट्ट बोले प्रकाश

प्रकाश रावत ने कहा आजादी के बाद वर्ष 2024 का आम चुनाव ऐसा पहला चुनाव है जिसमें राजनीतिक दलों की तुलना में आम जनता स्वयं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार नेतृत्व सौंपने को आतुर दिखाई दे रही है । नैनीताल लोकसभा की जनता ने भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट की तुलना में कांग्रेस प्रत्याशी को जमीनी नेता नही मानते हुए पूरी तरह नकारने का मन बनाया हुआ है , कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व की उदासीनता से भी अंदाज लगाया जा सकता है उन्होंने नैनीताल लोकसभा में अपनी करारी हार स्वीकार कर ली है ।

आम जनता मैं यह धारणा घर कर गई है कि कांग्रेस प्रत्याशी गांधी परिवार की गणेश परिक्रमा की बदौलत हर बार पराजित होने के लिए कांग्रेस का टिकट प्राप्त कर सिर्फ चुनावों में दिखाई देते हैं ,इस बार भी 19 अप्रैल के बाद फिर क्षेत्र से पलायन कर जायेंगे ।

 

प्रकाश रावत ने कहा लगातार तीसरा चुनाव हारने की तैयारी करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी का यह राजनीतिक क्षेत्र नहीं रहा है। वह कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की बैसाखी पर ही चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में तो पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत कांग्रेस के टिकट पर अजय भट्ट के सामने चुनाव लड़ रहे थे। भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट ने उन्हें साढे तीन लाख से अधिक वोट से मात दी थी, ऐसे में हरीश रावत के बड़े राजनीतिक चेहरा होने के बावजूद इतनी बड़ी हार का सामना करने पर वर्तमान कांग्रेस प्रत्याशी का क्या हश्र होगा अंदाजा लगाया जा सकता है ।

 

प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने कहा कांग्रेस प्रत्याशी स्वयं को चर्चाओं में लाने के लिए भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट पर आरोप लगाते हुए मात्र 40 प्रतिशत सांसद निधि खर्च कर पाने की अनर्गल बयानबाजी कर रहे है जबकि 17वीं लोकसभा में शुरुआती दो वर्षों की सांसद निधि कोविड -19 के राहत बचाव में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के प्रस्तावित कार्यों में अवमुक्त करने के उपरांत वर्ष 2019-20 से 2022-23 में 167 प्रस्तावित कार्यों के लिए 7 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गई , वर्ष 2023-24 में प्रस्तावित 216 कार्यों के लिए 560.14 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई , लोकसभा क्षेत्र के कुल 383 प्रस्तावित कार्यों के सापेक्ष 1260.14 लाख रुपए की धनराशि सांसद निधि से आवंटित की गई , वर्तमान में भी कई विकास कार्यों के प्रस्ताव सांसद निधि पूर्ण रूप से खर्च होने के बावजूद लंबित हैं । सांसद अजय भट्ट की सांसद निधि की धनराशि का कोई भी अंश व्यतीत (लैप्स) नही हुआ है और न ही वापस गया है ।

 

ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी के द्वारा समाचार पत्रों में विज्ञापन के माध्यम से भ्रामक प्रचार कर असत्य तथ्य प्रकाशित कर आम जनता को भ्रमित करने को लेकर भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट ने कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा आदर्श आचार संहिता का उलंघन प्रकाशित कराए गए असत्य विज्ञापन की शिकायत भी नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर से की है ।

 

प्रवक्ता प्रकाश रावत ने कांग्रेस प्रत्याशी के द्वारा आम जनता के सामने असत्य आधारहीन तथ्य रखने को उनकी जबरदस्त हार की हताशा करार दिया । उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा जिस कांग्रेस के शासन काल में काले कम्बल एवं एक पोस्ट कार्ड के साथ देश के वीर शहीदों का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचता था आज वही कांग्रेस के प्रत्याशी देश के सैनिकों को मान सम्मान देने वाली भाजपा सरकार की अग्निवीर योजना पर सवाल खड़ा कर रही है , जबकि सेना में सैनिकों की भर्ती में कहीं कोई कमी नही की गई है, देश के सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त अग्निवीरों के लिए सिविल सर्विसेज में वरीयता का प्रावधान रखा गया है । प्रत्येक वर्ष 45 हजार युवाओं को अग्निवीर बनने का मौका मिलेगा । अग्निवीर को रिटायरमेंट के बाद राज्यों की पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों में प्राथमिक मिलेगी , अग्निवीर योजना से भारतीय सेना मजबूत हो रही है । सैन्य हथियारों को आज हम सिर्फ आयात नही कर रहे बल्कि बड़े पैमाने पर हथियारों का निर्यात भी कर रहे हैं , यह सब आत्मनिर्भर भारत एवं विकसित भारत की ओर बढ़ता कदम है ,

 

दशकों तक आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी कांग्रेस को मिल रही लगातार हार के बाद उनका कार्यकर्ता भी सुस्त पड़ा हुआ है मुद्दाविहीन कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी के सांसदों के द्वारा गोद लिए गए गावों के प्रति गंभीर नहीं होने का आरोप लगाकर लोकसभा क्षेत्र में अपने लिए राजनैतिक जमीन तलाशने का काम कर रही है । प्रकाश रावत ने कांग्रेस प्रत्याशी को खुली बहस की चुनौती देते हुए कहा सांसद अजय भट्ट के द्वारा गोद लिए गए जंगलिया गांव की जंगली जानवरों से सुरक्षा हो सके उसके लिए 5000 मीटर की बाड़ लगाने का सर्वेक्षण पूरा कर अनुबंध का कार्य प्रगति पर है । सांसद के द्वारा जंगलिया गांव में मेरा गांव मेरी सड़क योजना के तहत 70 लाख की लागत से सड़क मार्ग का निर्माण , गांव में 15 लाख की लागत से पंचायत घर का निर्माण , 12 लाख की लागत से आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण , 10 लाख की लागत से इंटर कॉलेज की बाउंड्री वॉल का निर्माण , 10 लाख की लागत से गांव की ओर जाने वाले सी सी मार्ग का निर्माण , ग्रामीणों को सार्वजनिक कामों के सुविधा के लिए 3 लाख की लागत से टिन सेड का निर्माण , 3 लाख की लागत से पंचायत घर की सुरक्षा दीवार का निर्माण , स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए 32 लाख रुपए की लागत से मशरूम कंपोस्ट यूनिट का निर्माण एवं 16 लाख की लागत से मशरूम प्रोडक्शन यूनिट जैसे निर्माण कार्य कर स्थानीय ग्रामीणों की सामाजिक आर्थिक उत्थान के भरपूर प्रयास किए हैं ।

 

प्रकाश रावत ने कटाक्ष करते हुए कहा सांसद अजय भट्ट के द्वारा गोद लिया हुआ जंगलिया गांव कहां है यह भी संभवतः कांग्रेस प्रत्याशी को मालूम नही होगा । हमेशा सिर्फ चुनाव लडने के लिए हफ्ता भर के लिए क्षेत्र में आने वाले कांग्रेस प्रत्याशी सवाल करने का साहस जुटा रहे हैं , क्षेत्र की जनता इस बार के लोकसभा चुनावों के ऐतिहासिक परिणामों से कांग्रेस प्रत्याशी को सिर्फ चुनाव लडने के लिए क्षेत्र में आने के दरवाजे हमेशा के लिए बंद करने का मन बना चुकी है ।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय स्तर पर राम मंदिर निर्माण , तीन तलाक, धारा 370, इंग्लैंड फ्रांस को पीछे छोड़ पांचवी आर्थिक शक्ति , एवं राज्य स्तर पर जबरन धर्मांतरण , नकल विरोधी कानून , दंगारोधी कानून समेत उतराखंड राज्य में जमरानी बांध परियोजना , सुशीला तिवारी अस्पताल में कैथ लैब निर्माण , किच्छा में एम्स ऋषिकेश के सेटेलाइट सेंटर , रानीबाग से नैनीताल तक रोपवे निर्माण जैसे महत्वाकांक्षी परियोजनाओं के चलते भाजपा के पक्ष में माहौल है। आम जनता के भाजपा की डबल इंजन सरकार पर विश्वास के बूते नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर भाजपा ऐतिहासिक विजय हासिल करेगी

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.