Corona Uttarakhand

वैक्सीनेशन के कार्यो को बेहतर तरीके से करें-DM

DM

रूद्रपुर, खबर संसार। जिलाधिकारी (DM) श्रीमती रंजना राजगुरू ने 15 दिसम्बर को देर सांय कलक्टेट सभागार में स्वास्थ्य, शिक्षा, पंचायतीराज आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित हुई।

उन्होने कहा ने कहा कि कोविड-19 की वैक्सीन (vaccine) जनपद में आने की सम्भावना को देखते हुये स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन (vaccine) के कार्यो को बेहतर से संपादित करने से पूर्व में ही समूचित व्यवस्थाओं की प्लानिंग अभी से ही सुनिश्चित कर लें।

डीएम (DM) ने कहा कि स्वास्थ्य एवं सम्बन्धित विभाग के अधिकारी वैक्सीनेशन के कार्यो को गम्भीरता से ले व कर्मचारियों को जो प्रशिक्षण दिया जा रहा है उसको भलिभांति समझ ले ताकि वैक्सीन (vaccine) के कार्यो में किसी भी तरह की कोई संदेह न रहे।

DM ने कि मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये

डीएम (DM) ने कि मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि वैक्सीन वैन, वैक्सीन (vaccine) को स्टोर करने, मेंटन बनाये रखने लिये विद्युत/जनरेटर व्यवस्था, परिवहन व्यवस्था व डीप फ्रिजर आदि व्यवस्था अभी से सुनिश्चित करें।

उन्होने कहा कि वैक्सीनेशन (vaccine) के कार्यो के लिये बूथ बनाने से पहले इस बात का ध्यान रखा जाये कि वहा पर आवागमन सुगम हो  व उपचार से सम्बन्धित उकरण तथा कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुये बूथ का चयन करें।

डीएम (DM) ने कि इस बात का भी ध्यान रखा जाय कि यदि इस दौरान कोई व्यक्ति पाॅजिटिव पाया गया तो उसके लिये भी बूथ स्तर पर अतिरिक्त आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करें ताकि उक्त व्यक्ति को शीघ्र उपचार दिया जा सकें।

इसे भी पढ़े- Women’s World Cup: ICC ने 31 मैचों के कार्यक्रम की घोषणा की

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, सीएमओ डा0 डीएस पंचपाल, एएसपी प्रमोद कुमार, मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्य, एसीएमओ डा0 उदयशंकर, डा0 हरेन्द्र मलिक, डा0 अविनाश खन्न, डा0 मनु खन्ना, जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप सिंह, सहायक नगर आयुक्त नगर निगम रूद्रपुर दीपक गोस्वामी आदि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment