Uttar Pradesh

दिल्ली से वापस लौट रहे प्रवासी मजदूरों (laborers) की बस पलटी, 24 घायल

ग्वालियर, खबर संसार। मजदूर (laborers) और छात्रों को दिल्ली से लेकर आ रही एक बस ग्वालियर-झांसी हाइवे पर पलट गई है। इस हादसे के बाद घटना स्थल पर भयावह मंजर देखने को मिला है।

जान बचाने के लिए मजदूर (laborers) खिड़की से बाहर निकलते नजर आए हैं। हादसे में दो मजदूरों की मौत मौके पर ही हो गई है। वहीं, एक का इलाज के दौरान ग्वालियर में मौत हो गई है।

इसे भी पढ़े- पूर्व सीएम की सुरक्षा में तैनात Inspector ने युवती पर चलाई गोली

बतो दें कि दिल्ली में लॉकडाउन के बाद से वहां काम करने वाले विभिन्न प्रदेशों के मजदूर (laborers) वापस अपने गांव लौटने लगे हैं।  जबकि दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल नेे प्रवासी मजदूरों से हाथ जोड़ कर दिल्‍ली छोड़कर न जाने का आग्रह किया था।

इस हादसे में 24 लोग घायल हुए हैं। घायल लोगों का इलाज ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि बस ओवर लोड थी। जोरासी घाटी में अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटने के बाद कई मजदूर नीचे दब गए थे। प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर तुरंत लोगों का रेस्क्यू किया है। उसके बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है।

खिड़की से मजदूरों ने बताई जान

बस दिल्ली से टीकमगढ़ जा रही थी। इसमें ज्यादातर मजदूर (laborers) छतरपुर और दमोह के सवार थे। यह इलाका बुंदेलखंड में आता है। बताया जा रहा है कि बस में सवार ज्यादातर लोग दिल्ली में रहकर काम करते हैं। लॉकडाउन की खबर के बाद सभी लोग अपने घर लौट रहे थे। इस दौरान यह हादसा हुआ है।

बिलौआ थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि घायलों में पांच की स्थिति गंभीर है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। यात्रियों ने बताया कि हम लॉकडाउन की वजह से घर लौट रहे थे। बस खचाखच भरा हुआ था। कोविड नियमों का पालन भी नहीं हो रहा था।

Related posts

Leave a Comment