Sunday, February 25, 2024
spot_img
spot_img
HomeUncategorizedइंग्लैंड ने पहले टेस्ट पर कसा शिकंजा, भारत को लगा झटका, जडेजा...

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट पर कसा शिकंजा, भारत को लगा झटका, जडेजा आउट

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में बिल्कुल सन्नाटा पसरा हुआ है। पिछली पारी के हीरो रहे रवींद्र जडेजा सिर्फ दो रन पर आउट हो गए। वह रन आउट हुए। इस तरह भारत ने सिर्फ 119 के स्कोर पर छठा विकेट गंवा दिया। अभी भारत को जीत के लिए 112 रन और बनाने हैं। श्रेयस अय्यर और केएस भरत क्रीज पर हैं।

इंडिया और इंग्लैंड 5 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य रखा। इंग्लैंड ने अब इस मैच पर एक तरह से शिकंजा कस लिया है, क्योंकि भारत के 6 विकेट गिर चुके हैं।

टॉम हार्टली ने भारत की हालत खस्ता की

231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते टॉम हार्टली ने भारत की हालत खस्ता कर दी है। अपने पहले एक ही ओवर में उन्होंने यशस्वी जायसवाल (15) और शुभमन गिल (0) का शिकार किया। वहीं, इसके बाद उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा (39) के रूप में बड़ी मछली फंसाई। उन्हीं को चौथी सफलता अक्षर पटेल के रूप में मिली, जबकि जो रूट ने केएल राहुल (22) को फंसाया। रविंद्र जडेजा 2 रन बनाकर रन आउट हो गए।

दूसरी पारी में इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 420 रन बोर्ड पर लगाए। मेहमान टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में ओली पोप का अहम रोल रहा जिन्होंने 196 रनों की शानदार पारी खेली, हालांकि वह अपने टेस्ट करियर के दूसरे दोहरे शतक से चूक गए। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए, वहीं अश्विन को 3, जडेजा को 2 और अक्षर पटेल को 1 सफलता मिली।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.