Monday, October 25, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeInternationalPakistan में आया भयंकर भूकंप, इतने लोगों की हुई दर्दनाक मौत

Pakistan में आया भयंकर भूकंप, इतने लोगों की हुई दर्दनाक मौत

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

इस्लामाबाद, खबर संसार। आंतकवाद से दुनिया को दलहाने वाले पाकिस्‍तान (Pakistan) को आज भूकंप ने दहला दिया। एैसा बताया जा रहा कि पाकिस्‍तान में 6.0 तीव्रता का भंयकर भूकंप आया है।

जानकरी के अनुसार दक्षिणी पाकिस्तान (Pakistan) के हरनई इलाके में गुरुवार को भूकंप (Earthquake) के तगड़े झटके महसूस किए गए। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6।0 मापी गई। भूकंप में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है।

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60

करीब 200 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है। पाकिस्तान में आया भूकंप इतना शक्तिशाली था कि इसका असर पड़ोसी देश अफगानिस्तान, उज्बेकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान में देखने को मिला। यहां भी भूकंप से नुकसान की खबर है।

भूकंप का क्रेंद्र करीब 20 किलोमीटर (12 मील) की गहराई पर था

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, Pakistan में भूकंप के झटके आज सुबह 3.30 बजे महसूस किए गए हैं। भूकंप का क्रेंद्र करीब 20 किलोमीटर (12 मील) की गहराई पर था। हरनई पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान में पड़ता है। भूकंप के तेज झटकों से कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। इसकी तीव्रता काफी तेज थी और आसपास के कई जिलों में नुकसान की बात सामने आ रही है।

प्रांतीय सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी सुहैल अनवर हाशमी ने कहा कि छत और दीवारें गिरने से कई लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक महिला और छह बच्चे भी शामिल हैं। लोगों की मदद और बचाव कार्य के लिए क्वेटा से भारी मशीनरी रवाना कर दी गई है। फिलहाल घायल लोगों का हरनई के अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

इसे भी पढ़े-60.12 करोड़ की 43 डिटेल DPR को वित्‍तीय एवं प्रशासनिक स्‍वीकृति 

पाकिस्तानी (Pakistan) मीडिया से आ रहे विजुअल्स के मुताबिक, हरनई के अस्पतालों में बिजली नहीं है। वहां घायल लोगों के परिजन मोबाइल टॉर्च की रोशनी इलाज करा रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक, भूंकप का असर कई जिलों में है, ऐसे में घायलों की सटीक संख्या बताना संभव नहीं है।

भूकंप के बाद सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें सामने आई हैं। लोग भूकंप के झटके के बाद सड़कों पर निकलते दिख रहे हैं। पाकिस्तान (Pakistan) में तेज भूकंप के झटके बाद राहत व बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है।

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

हम आपको ताजा खबरें भेजते रहेंगे....!

RELATED ARTICLES
-Advertisement-
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.