Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img
HomeInternationalईरान के राष्ट्रपति ने दी इजरायल को सीधी धमकी, कहां चुकानी होगी...

ईरान के राष्ट्रपति ने दी इजरायल को सीधी धमकी, कहां चुकानी होगी बड़ी कीमत

जी, हां ईरान के राष्ट्रपति ने दी इजरायल को सीधी धमकी, कहां चुकानी होगी बड़ी कीमत बता दें ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने बुधवार को एक स्मारक समारोह के दौरान हुए दोहरे विस्फोटों के पीछे इज़राइल पर आरोप लगाया, जिसमें ईरान में 100 से अधिक लोग मारे गए थे।

करमान में ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की कब्रगाह के पास बुधवार को हुए दो तीव्र विस्फोटों में कम से कम 103 लोगों की मौत हो गई। यह विस्फोट तब हुआ जब ईरान ने 2020 में अमेरिकी ड्रोन हमले में सुलेमानी की हत्या की बरसी मनाई।

इस घटना को राज्य मीडिया और क्षेत्रीय अधिकारियों द्वारा ‘आतंकवादी हमला’ करार दिया गया था। यह लावारिस हमला गाजा में इजराइल-हमास युद्ध और मंगलवार को लेबनान में हमास के एक वरिष्ठ नेता की हत्या को लेकर मध्य पूर्व में उच्च तनाव के बीच हुआ।

रायसी ने चेतावनी दी कि इज़राइल को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी

एक टेलीविज़न संबोधन में रायसी ने चेतावनी दी कि इज़राइल को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। सीएनएन के अनुसार, रायसी ने कहा मैं ज़ायोनी शासन को चेतावनी देता हूं। इसमें संदेह न करें कि आपको इस अपराध और आपके द्वारा किए गए अपराधों के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

ईरानी राष्ट्रपति ने यह भी चेतावनी दी कि इज़राइल की सज़ा अफसोसजनक और गंभीर होगी। इस बीच, ईरानी राष्ट्रपति के राजनीतिक डिप्टी मोहम्मद जमशीदी ने भी विस्फोटों के पीछे इज़राइल के साथ-साथ संयुक्त राज्य अमेरिका पर आरोप लगाया। ईरानी राष्ट्रपति के राजनीतिक उपाध्यक्ष मोहम्मद जमशीदी ने एक्स, पूर्व ट्विटर पर लिखा, “वाशिंगटन का कहना है कि ईरान के करमान में आतंकवादी हमले में संयुक्त राज्य अमेरिका और इज़राइल की कोई भूमिका नहीं थी।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.