Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img
HomeInternationalआईएसआईएस की साजिश का पर्दापाश, देश पर ड्रोन अटैक का खतरा

आईएसआईएस की साजिश का पर्दापाश, देश पर ड्रोन अटैक का खतरा

जी, हां आप ने सही पढ़ा आईएसआईएस भारत में ड्रोन हमला कर सकता है। देश के दुश्मन और आईएसआईएस के आतंकी विदेश में बैठकर अपने हैंडलर के निर्देश पर काम कर रहे हैं। देश मे ड्रोन अटैक की साजिश बुनी जा रही है। एनआईए ने एक नई और बड़ी साजिश का भंडाफोड़ किया है। ये साजिशकर्ता बोरीवली के पगहा गांव में अपनी जड़ें भी मजबूत कर रहे थे।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पर एक बार फिर हमले की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। आईएसआईएस ने सिर्फ मुंबई ही नहीं, बल्कि देश के 40 बड़े शहरों पर ड्रोन के जरिए हमला करने की योजना बनाई थी। लेकिन एनआईए ने इस खतरनाक साजिश को नाकाम कर दिया। एनआईए ने ठाणे भिवंडी पडघा, भयंदर, पुणे और कर्नाटक में एक साथ 44 जगहों पर छापेमारी की।

ड्रोन हमले की साजिश नाकाम

इस छापेमारी के दौरान ठाणे के भिवंडी तालुका के पडघा-बोरीवली इलाके से 15 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। पडघा का रहने वाला साकिब नचान इस साजिश का मास्टरमाइंड है। उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है. उनके पास से 1 पिस्तौल, 2 एयर गन, 8 तलवारें, 2 लैपटॉप, 6 हार्ड डिस्क, 38 मोबाइल फोन, 10 किताबें जब्त की गईं।

इसके अलावा नकदी और आतंकी संगठन हमास के 51 झंडे जब्त किए गए। चौंकाने वाली जांच में पता चला कि ये सभी मुंबई पर ड्रोन हमला करने की तैयारी में थे। इन सभी आतंकियों को ड्रोन उड़ाने का प्रशिक्षण दिया गया था। एनआईए अधिकारियों ने इस संबंध में मुंबई हवाई अड्डे के कार्गो सेक्शन पर भी छापा मारा। वहां कुछ लोगों से गहन पूछताछ की गई। सूत्रों के मुताबिक इन संदिग्ध आतंकियों को विदेशों से भी फंडिंग मिल रही थी।

एनआईए इस मामले की और गहनता से जांच कर रही है। एनआईए ने पुणे से जिन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, उनके पास से इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेज मिले हैं। उन्हें जाकिर नाइक के भाषणों के वीडियो मिले। आशंका है कि इन वीडियो के जरिए आईएसआईएस में भर्ती की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Anushka ने प्यूमा पर लगाया बिना परमिशन फोटो इस्तेमाल करने का आरोप

हमारे फ़ैज़ी वेबसाइट से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.