Wednesday, November 30, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomeCoronaएक तरफ कोरोना कर्फयू, तो दूसरी तरफ भीड़ से traffic जाम

एक तरफ कोरोना कर्फयू, तो दूसरी तरफ भीड़ से traffic जाम

खबर संसार, हल्द्वानी: उत्तराखंड के कई जिलों में जिलाधिकारियों द्वारा कोरोना कर्फयू का एलान किया गया। जिसके चलते बाजारों से लेकर सड़कों तक traffic जाम नजर आ रहा था। कोराना संक्रमण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया गया। किसी के चेहरे पर मास्क नजर नहीं आ रहा था। traffic से सड़कों पर गाड़ियां फंस गई। लोगों ने परेशान होकर पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करना शुरू किया। तब जाकर पुलिसकर्मी आए और जाम खुलवाना शुरू किया।

यह भी पढे – Ajit Doval एक बार फिर चर्चा में

बाजारों में उमड़ी भीड़

कोरोना कर्फ्यू से एक दिन पहले सोमवार को  शहर की अधिकांश सड़कों पर  traffic जाम नजर आ रहा था। बता दें कि जिलाधिकारी के आदेशानुसार 27 अप्रैल से 3 मई तक कोरोना कर्फयू का एलान किया गया है। जिसके बाद लोग बाजारों से घरेलू सामान खरीदने के लिए निकल पडे। लाॅकडाउन की आशंका के चलते शहर में इतना traffic था कि लोगों का निकलना भी मुश्किल हो रहा था। न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा था, और न ही किसी के चेहरे पर मास्क नजर आ रहा था।

एक तरफ लापरवाही तो दूसरी तरफ पुलिस की उदासनीता

हल्द्वानी के  सदर बाजार में  सामान्य दिनों की तुलना में करीब दोगुना भीड़ थी। क्योंकि आसपास  के लोग  यहां खरीदारी करते नजर आए। यहां दिनभर जाम लगा रहा। जबकि ऐसा नहीं है बाजार में सभी जरूरी सामान की दुकानें खुलेंगी, लेकिन उसका समय रखा गया है। इसके बाद भी लोग भारी संख्या में सड़कों पर नजर आए। कोरोना कर्फयू के चलते यातायात रोकने को लेकर पुलिस की उदासीनता नजर आयी ।

वैज्ञानिकों का मानना है कि ‘दो N95 या KN95 मास्क खरीदें। एक मास्क एक दिन इस्तेमाल करें। इस्तेमाल करने के बाद इसे पेपर बैग में रख दें और दूसरा इस्तेमाल करें। हर 24 घंटे पर ऐसे ही मास्क अदल-बदल कर पहनें। अगर इन्हें कोई नुकसान न पहुंचे तो हफ्तों तक इनका इस्तेमाल किया जा सकता है।’

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.