Sport

Mohammad amir ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिए संन्‍यास

नई दिल्ली, खबर संसार। पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad amir) ने गुरुवार को वीडियों जारी कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह द‍िया। उन्‍होंने वीडियो में कहा कि उन्हें नहीं लगता कि वह वर्तमान पीसीबी प्रबंधन के साथ काम कर सकते हैं और यही उनके लिए सबसे अच्छा है कि वह संन्यास ले लें।

Mohammad amir ने कहा कि वह इस पर जल्द ही अपना बयान जारी करेंगे। आमिर ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि मैं इस मैनेजमेंट (बोर्ड) के तहत क्रिकेट खेल सकता हूं, मैं क्रिकेट छोड़ रहा हूं। मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है, मैं इसे संभाल नहीं सकता। मैंने इसे 2010-2015 तक काफी देखा है।’

पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 इंटरनैशनल मैच खेलने वाले इस पेसर ने कहा, ‘मैं शाहिद अफरीदी का शुक्रगुजार हूं क्योंकि उन्होंने मुझे प्रतिबंध के बाद वापस आने का मौका दिया।’ आमिर का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हर कोई अपने देश के लिए खेलना चाहता है

Mohammad amir ने आगे कहा, ‘हर कोई अपने देश के लिए खेलना चाहता है, वे बस यह कहते रहे कि मैंने दुनिया भर की अन्य लीगों के कारण टेस्ट क्रिकेट खेलना छोड़ दिया है। मैंने बीपीएल के जरिए वापसी की है, अगर मैं लीग में खेलने के लिए उतावला होता तो मैं कह सकता था कि मैं पाकिस्तान के लिए खेलना नहीं चाहता।’

उन्होंने कहा, ‘हर महीने कोई न कोई शख्स कहता है कि आमिर ने हमें धोखा दिया। दो दिनों में मैं पाकिस्तान पहुंच जाऊंगा और फिर मैं एक बयान जारी करूंगा।’ आमिर साथ ही वीडियो में यह भी कह रहे हैं कि वह पाकिस्तान पहुंचने के बाद अपने परिवार और दोस्तों से बात करने के बाद आधिकारिक बयान देंगे।

इसे भी पढ़ें- 25 हजार के ईनामी बदमाश को Muthabhed में पुलिस की गोली लगी

साल 2010 में एक बड़ा मोड़ आया जब आमिर को स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में दो जानबूझकर नो-बॉल गेंदबाजी करने के लिए उन पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया। आमिर ने बाद में सार्वजनिक रूप से माफी मांगी।

 

Related posts

Leave a Comment