Sport

299वें भारतीय टेस्ट क्रिकेटर बनेंगे Navdeep Saini

नई दिल्ली, खबर संसार। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) भारत के 299वें टेस्ट क्रिकेटर बनने के लिए तैयार हैं। उन्हें चोटिल उमेश यादव की जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

उमेश मेलबर्न टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में अपना चौथा ओवर करते समय चोटिल हो गए थे। शार्दुल ठाकुर भी उनकी जगह पर प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के दावेदार थे जबकि टी नटराजन को भी टेस्ट टीम में शामिल कर दिया गया था लेकिन दौरे पर गई चयनसमिति ने दिल्ली के 28 साल के तेज गेंदबाज सैनी पर भरोसा दिखाया है।

इसे भी पढ़े- उपपा ने बंशीधर भगत के बयान की निंदा की

कुछ दिन पहले तक मुंबई के तेज गेंदबाज और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में पहली पसंद बन कर उभरे थे लेकिन यह पता चला है कि कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों का मानना है कि भारत के सबसे तेज गेंदबाज सैनी (Navdeep Saini) अपनी गति से ऑस्ट्रेलियाई टीम को परेशान कर सकते हैं।

पिछले साल अगस्त में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था

हरियाणा के करनाल में जन्में इस तेज गेंदबाज ने पिछले साल अगस्त में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और अब तक सात वनडे और 10 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वह जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर तेज गेंदबाजी विभाग का जिम्मा संभालेंगे।

सैनी (Navdeep Saini) ने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेला था जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए थे। सिराज ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल के साथ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। गिल सिडनी में रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करेंगे जिन्हें खराब फार्म में चल रहे मयंक अग्रवाल की जगह प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है।

सिडनी टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी (Navdeep Saini)।

Related posts

Leave a Comment