Saturday, June 22, 2024
HomeNationalपाक के नेता बने AAP के हमदर्द, केजरीवाल ने दिखाया आईना! BJP...

पाक के नेता बने AAP के हमदर्द, केजरीवाल ने दिखाया आईना! BJP ने घेरा

Pakistan के नेता बने AAP के हमदर्द, केजरीवाल ने दिखाया आईना! BJP ने घेरा जी, हां लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के मतदान के बीच पाकिस्तान की तब एंट्री हो गई, जब वहां के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सार्वजनिक तौर पर समर्थन दिया। शनिवार (25 मई, 2024) की दोपहर को उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक के पक्ष में एक्स (पूर्व में टि्वटर) पर पोस्ट किया।

वोटिंग के बाद दिल्ली सीएम और उनके परिवार का फोटो शेयर करते हुए पाकिस्तानी नेता ने कहा कि शांति और सद्भावना भारत में नफरत और उग्रवाद की ताकतों को मात दें। विपक्ष के इंडिया गठबंधन के बैनर तले आने वाली आप को पाकिस्तान के नेता का सपोर्ट मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिल्ली इकाई ने इसे मुद्दा बनाने की कोशिश की।

एक्स पर दिल्ली बीजेपी (जिसके अध्यक्ष फिलहाल वीरेंद्र सचदेवा हैं) के हैंडल से आप को घेरते हुए कहा गया, “यह पाकिस्तान की अरविंद केजरीवाल के पक्ष में वोट की अपील है। दिल्ली और देशवासियों, गृह मंत्री अमित शाह की बात का सबूत देखिए, उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल के ज्यादातर समर्थक पाकिस्तान से हैं! लीजिए आ गया उसका एक और सबूत। अभी भी वक्त है, सोच समझकर वोट करिए!।”

दिल्ली के सीएम ने फव्वाद चौधरी को दिया ये जवाब

दिल्ली बीजेपी के पोस्ट के बाद अरविंद केजरीवाल ने पाकिस्तान के पूर्व मंत्री को जवाब दिया और कहा, “चौधरी साहब, मैं और मेरे देश के लोग आंतरिक मसलों को संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं। आपके ट्वीट की जरूरत नहीं है। इस वक्त पाकिस्तान के हालात बहुत खराब हैं। आप अपने देश को संभालिए।” दिल्ली सीएम की प्रतिक्रिया के बाद चौधरी फवाद हुसैन ने जवाबी पोस्ट में कहा, “सीएम साहब! वास्तव में चुनाव प्रचार आपका निजी मुद्दा है पर उम्मीद है कि आप उग्रवाद पर बोलेंगे, चाहे वह पाकिस्तान में हो या भारत मे…यह एक सीमाहीन घटना है और सभी के लिए खतरनाक है।

चाहे वह बांग्लादेश हो, भारत हो या फिर पाकिस्तान, इसलिए कुछ विवेक के साथ हर किसी को चिंतित होना चाहिए। पाकिस्तान में स्थिति आदर्श से बहुत दूर है लेकिन लोगों बेहतर समाज के लिए प्रयास करना चाहिए।” चौधरी फवाद हुसैन के एक्स हैंडल पर अगले पोस्ट में लिखा गया, “इंडिया में नेताओं के भाषण पाकिस्तान की आलोचना बगैर पूरे नहीं होते, जबकि पाकिस्तान में किसी को भी भारतीय राजनीति की परवाह नहीं है, ऐसा क्यों है? एक कारण यह हो सकता है कि पाकिस्तान मुस्लिम भारत के महत्व का पर्याय है और बीजेपी मुस्लिम विरोधी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए पाकिस्तान का इस्तेमाल करती है?”

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.