Business

Paytm ने लॉन्च की पर्सनल लोन सर्विस, सिर्फ 2 मिनट में लोन

नई दिल्ली, खबर संसार। डिजिटल पेमेंट सर्विस प्लेटफॉर्म पेटीएम (Paytm) ने इंस्टेंट पर्सनल लोन सर्विस शुरू की है। पेटीएम की इस सेवा का लाभ साल के 365 दिन लिया जा सकेगा, यानी आप इस लोन के लिए छुट्टी वाले दिन भी अप्लाई कर सकते हैं।

ये लोन NBFC और बैंकों की तरफ के जरिए दिए जाएंगे। पेटीएम (Paytm) की पर्सनल लोन सर्विस के तहत साल के 365 दिन किसी भी समय सिर्फ 2 मिनट में लोन मिल सकेगा।

इसमें 2 लाख रुपए तक का इंस्टेंट लोन मिल सकता है। ये लोन क्रेडिट स्कोर और खरीदारी के पैटर्न के आधार पर मिलेगा। आप ये लोन 18-36 महीनों की EMI में चुका सकते हैं।

बैंकों और NBFC के साथ किया करार

इस सर्विस के लिए पेटीएम (Paytm) ने कई बैंकों और NBFC के साथ करार किया है। कंपनी अब प्लेटफॉर्म से पर्सनल लोन सर्विस का लाभ उठाने के लिए वित्तीय वर्ष के अंत तक 1 मिलियन से ज्यादा यूजर्स की प्लानिंग कर रही है।

इसे भी पढ़े- Cylinder देते समय डिलीवरी बॉय मांगे एक्स्ट्रा चार्ज तो करें ये काम

पेटीएम एमएसएमई को 2021 तक देगा 1000 करोड़ रुपए का लोन इसके अलावा पेटीएम (Paytm) एमएसएमई को वित्तीय मदद भी दे रहा है। इसके तहत कंपनी ने 2021 तक 1000 करोड़ रुपए का लोन देने का लक्ष्य रखा है। कंपनी ‘मर्चेंट लेडिंग प्रोग्राम’ के तहत पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप पर कस्टमर्स को कोलेटरल-फ्री लोन दे रही है।

आइए जानते हैं पेटीएम के बारे में
पेटीएम, एक भारतीय ई-कॉमर्स भुगतान प्रणाली है। यह ऐप फिलहाल 11 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। इस ऐप के जरिए व्यक्ति मोबाइल रिचार्ज, यूटिलिटी बिल भुगतान, यात्रा, मूवी और ईवेंट बुकिंग जैसे किराने की दुकानों, फलों और सब्जी की दुकानों, रेस्तरां, पार्किंग, टोल में ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं। कंपनी ने अनुसार, भारत भर में 7 मिलियन से ज्यादा व्यापारी सीधे अपने बैंक अकाउंट से पेमेंट करते या रिसीव करते हैं। वहीं, Paytm QR कोड के जरिए भी भुगतान किया जाता है।

Related posts

Leave a Comment