National

संसार के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी Stadium का राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन

अहमदाबाद, खबर संसार। संसार का सबसे बड़ा नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Stadium) का उद्घाटन राष्ट्रपति ने किया। सरदार पटेल एनक्लेव अहमदाबाद में 132000 दर्शक बैठ सकते हैं एक साथ।

इस स्टेडियम (Stadium) का उद्घाटन मैच से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत के अलावा बीसीसीआई के सचिव जय शाह भी मौजूद रहे। मैच शुरू होने से पहले ही इस स्टेडियम का नाम बदल दिया गया।

यह देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

इस स्टेडियम की खासियत है कि यह देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम (Stadium) है जिसमें 1.10 लाख दर्शक बैठ सकते हैं। इतना ही नहीं, ड्रेनेज सिस्टम भी काफी बेहतरीन है जो 30 मिनट में पिच को सुखा सकता है। इसके अलावा स्टेडियम में 11 पिच हैं जिसमें से 6 लाल मिट्टी से बनी हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नवनिर्मित नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Ind vs Eng 3rd Test) में खेला जा रहा है। मुकाबले में .. के कप्तान ने टॉस जीताऔर पहले .. का फैसला किया।

यह मुकाबला डे-नाइट टेस्ट है जो गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की यह मौजूदा सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। सीरीज के शुरुआती दोनों मैच चेन्नै के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए थे। पहले मैच में जहां भारत को शिकस्त झेलनी पड़ी जबकि दूसरे मैच में उसने शानदार अंदाज में वापसी करते हुए 317 रन से जीत दर्ज की।

इसे भी पढ़े- नहीं हुई सुनवाई, majadoor का धरना प्रदर्शन जारी

चेन्नै में दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को पटखनी देने के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरी है। एक और जीत उन्हें पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह दिलाने के और करीब पहुंचा देगी। भारत को चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने को कम से कम 2-1 के अंतर से सीरीज जीतना जरूरी है।

Related posts

Leave a Comment