Thursday, February 22, 2024
spot_img
spot_img
HomeSportसाउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत की हो सकती...

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत की हो सकती है वापसी

जी, हां आपने सही पढ़ा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत की हो सकती है वापसी, भारतीय टीम को वर्ल्ड कप के बाद साउथ अफ्रीकी दौरे पर जाना हैं। जहां टीम को साउथ अफ्रीका के साथ 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। दौरे की शुरुआत 3 मैचों की टी-20 सीरीज से होगी। इसके बाद 3 वनडे खेले जाएंगे और फिर अंत में 2 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी आराम करते हुए दिख सकते हैं।

इसी के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी वापसी कर सकते हैं। सबसे बड़ी बात सीनियर खिलाड़ी अगर नहीं खेलते तो उन्हें भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में भी कप्तानी करने का मौका मिल सकता है। आइए जानते हैं कैसी हो सकती है साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने वाली 15 सदस्यीय संभावित टेस्ट टीम इंडिया।

ऋषभ पंत हो सकते हैं Team India के कप्तान!

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत फिलहाल बैंगलोर स्थित नैशनल क्रिकेट अकेडमी में रीहेब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। ऋषभ पंत की रीहैब प्रक्रिया लगभग अब पूरी होने की कगार पर है। 30 दिसंबर 2022 को उन्हें एक्सीडेंट में भयंकर चोट लग गई थी। जिसके बाद उनकी सर्जरी भी करवानी पड़ी थी। उनका घुटना बुरी तरह चोटिल हो गया था। अब फिलहाल वो चलने और दौड़ने भी लगे हैं।

जल्द ही वो टीम इंडिया में भी वापसी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। टीम में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। जिसके चलते उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया जा सकता है।

यशस्वी जायसवाल को भी मिल सकता है टीम में मौका!

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी टीम इंडिया में मौका दिया जा सकता है। यशस्वी जायसवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला था। जहां उन्होंने डेब्यू मुकाबले में ही शानदार शतक जड़ दिया था इसी के चलते उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में मौका दिया जा सकता है।

इसे भी पढ़े- पवन खेड़ा की कोर्ट में होगी पेशी, ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.