Thursday, December 9, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeInternationalपाक में सरकार और सेना के बीच तकरार तेज, PM पद से...

पाक में सरकार और सेना के बीच तकरार तेज, PM पद से हटाये जा सकते है Imran?

नई दिल्‍ली, खबर संसार। पाकिस्‍तान में सरकार और सेना के बीच खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख की नियुक्ति को लेकर तकरार तेज हो गई है। अब सूत्रों का यहां तक कहना है कि सेना पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को पद से हटाने की तैयारी कर रही है।

20 नवंबर को लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम आईएसआई के डीजी का पद संभालने जा रहे हैं। इसे लेकर इमरान खान (Imran Khan) और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) के बीच तकरार चरम पर है। बाजवा चाहते हैं कि आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को पद पर बनाए रखा जाए।

इमरान को दिया गया दो विकल्प

सूत्रों ने बताााया की उन दो विकल्‍पों के बारे में जानकारी दी है, जिन्‍हें इमरान खान (Imran Khan) के सामने रखा गया है। इनमें से पहला विकल्‍प यह है कि इमरान खान खुद 20 नवंबर से पहले पद से इस्‍तीफा दे दें और दूसरा विकल्‍प है कि संसद में विपक्ष इन हाउस बदलाव करेगा।

इन दोनों ही विकल्‍पों में इमरान खान का पद से जाना तय है। सूत्रों ने यह भी कहा है कि आने वाले हफ्तों में पाकिस्‍तान की सत्‍तारूढ़ पार्टी पाकिस्‍तान तहरीक ए इंसाफ का साथ उसके दो गठबंधन दल मुतहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्‍यूएम) और पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग छोड़ सकते हैं।

सूत्रों ने यह भी बताया है कि पीटीआई के परवेज खट्टक और पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग के शाहबाज शरीफ संभावित प्रधानमंत्री पद के लिए प्रमुख नाम हैं। पाकिस्‍तान सरकार ने पिछले हफ्ते ही तहरीक ए लब्‍बैक पाकिस्‍तान (टीएलपी) के सैकड़ों समर्थकों को रिहा किया है।

इसे भी पढ़े-तुला राशि वालों के लिए आज के दिन व्यापार में धन लाभ

ताकि हिंसक प्रदर्शनों को खत्‍म किया जा सके। यह समूह पाकिस्‍तान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा था। इसकी मांग थी कि अप्रैल में गिरफ्तार किए गए इसके नेता साद रिजवी को रिहा किया जाए। उसका मकसद इमरान खान (Imran Khan) को बैकफुट पर लाना था। सूत्रों का कहना है कि यह सब इसलिए हुआ है कि सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सरकार की ओर से लेफ्टिनेंट नदीम अंजुम की नियुक्ति में देरी और उन्‍हें आईएसआई का डीजी बनाने को लेकर नाराज थे।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.