Uttar Pradesh

24 घंटों में यूपी समेत इन जगहों पर होगी baarish

नई दिल्ली, खबर संसार। मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने के साथ गरज के साथ बारिश (baarish) होने की उम्मीद है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में अगले 24 घंटों में हल्की baarish और बर्फबारी का दौर जारी है।  जम्मू और कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में पहले पश्चिमी विक्षोभ के कारण बुधवार और गुरुवार को बर्फबारी हुई।

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को देश के कई इलाकों में बारिश हुई। शुक्रवार को बिजली कड़कने के साथ baarish और ओले गिर सकते हैं। पंजाब, हरियाणा में पारा गिरा: पंजाब और हरियाणा में गुरुवार को कई स्थानों पर बारिश हुई।

जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों के अनुसार दोनों राज्यों की साझा राजधानी चंडीगढ़ में बारिश हुई। इसके अलावा मोहाली, लुधियाना, पंचकूला, अंबाला और यमुनानगर में भी baarish हुई।

यूपी और एमपी के इलाकों में ओले गिरने की संभावना

उत्तर प्रदेश के कुछ उत्तरी क्षेत्रों में ओले गिरने की भी संभावना है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के विभिन्न मंडलों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। मध्य प्रदेश के नौ जिलों में शुक्रवार को कहीं-कहीं पर गरज के साथ बिजली चमकने और ओले गिरने की संभावना है।

इसे भी पढ़ेे- Narendra Singh Tomar किसान आंदोलन पर संसद में विपक्ष पर बरसे

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में गुरुवार सुबह इस साल की पहली बर्फबारी हुई। मौसम विभाग ने मध्यम और ऊंचे पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी का पूर्वानुमान लगाते हुए चार फरवरी के लिए राज्य में आंधी और गरज के साथ बारिश की आशंका जताई थी और येलो अलर्ट जारी किया था।

मौसम कार्यालय ने खराब मौसम के बारे में लोगों को सतर्क करने के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम चेतावनी में येलो अलर्ट सबसे कम श्रेणी वाले खतरे में आता है और इससे कुछ दिनों के लिए खराब मौसम की आशंका के संकेत मिलते हैं।

फेसबुक पेज से जुड़े

Related posts

Leave a Comment