Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img
HomeLocalहजारों लोग हो जायेंगे बेरोजगार,खनन कारोवारियों का बुधपार्क से एसडीएम कोर्ट तक...

हजारों लोग हो जायेंगे बेरोजगार,खनन कारोवारियों का बुधपार्क से एसडीएम कोर्ट तक प्रदर्शन

खबर संसार हल्द्वानी.हजारों लोग हो जायेंगे बेरोजगार,खनन कारोवारियों का बुधपार्क से एसडीएम कोर्ट तक प्रदर्शन.जी हा गौला सहित जिले की अन्य नदियों के खनन को निजी हाथों में दिए जाने का खनन कारोबारियों ने रैली निकालकर विरोध किया। साथ ही प्रदर्शन और सभा कर नदियों को फिर से खूनी संघर्ष के दौर में धकेलने की कोशिश किए जाने का आरोप लगाया। कहा कि इससे हजारों लोग बेराजगार हो जाएंगे। वहीं वाहनों की फिटनेस जांच का काम निजी एजेंसी को देने का विरोध किया।

हजारों लोग हो जायेंगे बेरोजगार,खनन कारोवारियों का बुधपार्क से एसडीएम कोर्ट तक प्रदर्शन

Vedio भी देखे

नैनीताल जिले में गौला, नंधौर, कोसी और दाबका नदियों के खनन कार्य को निजी एजेंसी को दिए जाने का कारोबारी लगातार विरोध कर रहे हैं। सोमवार को वाहन स्वामियों ने इसके खिलाफ बुद्ध पार्क से एसडीएम कार्यालय तक रैली निकाली। रैली से पहले हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि नदियों में 12 हजार से ज्यादा वाहन पंजीकृत है। करीब दो लाख लोगों की रोजी रोटी इनसे जुड़ी है। अब नदियों को निजी हाथों में सौंपने से इनके रोजगार का एकमात्र साधन छिनने जा रहा है। इससे उनके सामने आर्थिक संकट आने जा रहा है। बताया कि पूर्व में 12 साल पहले तक नदियों में निजीकरण की व्यवस्था लागू थी। उस दौर में अवैध दोहन कर राजस्व को भारी हानि पहुंचाई गई। इसके साथ ही हर दिन नदियों में खूनी संघर्ष का माहौल बना रहता था। एक बार फिर से वैसी ही स्थिति बनाने की कोशिश हो रही है। साथ ही वाहनों की फिटनेस जांच का काम भी निजी हाथों में सौंप दिया गया है। इसके शुरू होते ही फीस में बढ़ोतरी कर दी गई है। वक्ताओं ने कहा कि वाहनों में आरआईएसडी चिप लगी होने के बाद भी जीपीएस चिप के नाम पर लूटने की कार्रवाई की जा रही है। प्रर्दशन में चेतावनी दी गई की कि जल्द ही व्यवस्था पूर्व की भांति नहीं की गई तो अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।

Vedio देखे

साथ ही किसी भी स्थिति में नदियों को निजी हाथों में नहीं सौंपने देंगे। इस दौरान गौला खनन मजदूर उत्थान सिमिति के अध्यक्ष रमेश जोशी, महामंत्री जीवन कब्डाल, इंद्र सिंह नयाल, भगवान धामी, कैलाश भट्ट, जीवन बोरा, सुरेश जोशी, कविंद्र कोरंगा, नरेंद्र राणा, नफीस चौधरी, सुरजीत सिंह, फईम खान, विजय बिष्ट, धर्मेंद्र मेहरा, पंकज दानू, रमेश कांडपाल आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.