Monday, October 25, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeInternationalतालिबान (Taliban) का नया फरमान आप होंगे आश्चर्य

तालिबान (Taliban) का नया फरमान आप होंगे आश्चर्य

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

नई दिल्ली, खबर संसाार। अफगानिस्‍तान मेंं तालिबान (Taliban) का की सरकार तब से नए-नए फरमान जारी कर रहा है। तालिबान  ने अब एक एक नया फरमान जारी कर दिया है।

अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा जमाने के बाद से तालिबान (Taliban) वहां काफी कुछ बदल दिया है। अफगानिस्तान में अब तालिबानी राज चल रहा है, जिसके तहत अब सजा का दौर भी लौट आया है।

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60

वहीं महिला अधिकारों पर भी मानो बैन लग गया है। विश्वविद्यालयों में महिलाओं के क्लास करने पर रोक लगा दी गई है, हर विश्वविद्यालयों में तालिबान सरकार ने नए कुलपति नियुक्त कर दिए हैं। अब तालिबान की सरकार ने एक और ऐलान किया है।

सन 2000 सेे  2020 तक के प्रमाण पत्र काम के नहीं

तालिबान सरकार (Taliban) के कार्यवाहक उच्च शिक्षा मंत्री अब्दुल बाकी हक्कानी ने शिक्षा को लेकर एक बड़ा ऐलान कर दिया है। नई तालिबानी (Taliban) सरकार ने देश में साल 2000 से 2020 के बीच हाईस्कूल पास करने वाले लोगों के लिए कहा कि यह किसी काम के नहीं हैं।

अफगानिस्तान की मीडिया की माने तो हक्कानी ने काबुल में विश्वविद्यालय के व्याख्याताओं के साथ एक बैठक के दौरान कहा कि पिछले 20 साल में हाईस्कूल से स्नातक तक की पढ़ाई करने वाले किसी काम के नहीं हैं।

इसेे भी पढ़े: राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के बारे में किया कथित टिप्पणी पर Javed Akhtar दर्ज हुआ FIR

अफगानिस्तान मीडिया के मुताबिक कार्यवाहक उच्च शिक्षा मंत्री अब्दुल बाकी हक्कानी ने शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर कहा कि ऐसे शिक्षकों को नियुक्त करना चाहिए जो छात्रों और आने वाली पीढ़ियों में मूल्यों की शिक्षा दे सकते हैं।

अफगानिस्तान भविष्य में इनकी प्रतिभा का उपयोग कर सके। बता दें कि साल 2000 से 2020 का दौर अफगानिस्तान के लिए बेहद महत्वपूर्ण और समृद्धि का युग कहा जाता है। जब देश में शिक्षा का स्तर एक अलग ही स्तर पर पहुंच गया था। यह अगानिस्तान का वही दौर था, जब देश में गैर तालिबानी सरकार थी।

हम आपको ताजा खबरें भेजते रहेंगे....!

RELATED ARTICLES
-Advertisement-
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.