Tuesday, August 3, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
HomeCorona90 train ड्राइवर और गार्ड कोरोना संक्रमित, 56 लोकल ट्रेनें रद्द

90 train ड्राइवर और गार्ड कोरोना संक्रमित, 56 लोकल ट्रेनें रद्द

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

खबर संसार, कोलकाता: पूर्वोत्तर रेलवे ने मंगलवार को कहा कि कोरोना के चलते 90 train ड्राइवर और गार्ड के कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसलिए अभी तक सियालदह संभाग की 56 लोकल ट्रेनें रद्द की हैं।

पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया, पश्चिम बंगाल में स्थिति  ‘स्थिति बहुत गंभीर है। कोविड-19 के कारण 90  train ड्राइवर और गार्ड ड्यूटी पर आने में अक्षम हैं। हमें 56 लोकल train रद्द करनी पड़ी हैं ताकि मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेनों की सेवा पर असर ना पड़े।‘

काविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भारतीय रेल ने हाल ही में घोषणा की है कि रेलवे के परिसरों और train  के भीतर मास्क नहीं लगाने पर यात्री को 500 रुपए का जुर्माना भरना होगा।

यह भी पढ़े-  दिल्ली से वापस लौट रहे प्रवासी मजदूरों (laborers) की बस पलटी, 24 घायल

सियालदह संभाग की 56 लोकल ट्रेनें की गई रद्द

रेलवे प्रवक्ता एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा कि रेलवे परिसरों और train के भीतर मास्क नहीं लगाने पर यात्री से 500 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा। दूसरी लहर के पीछे कोरोना वायरस का बदला हुआ रूप को ज्यादा संक्रामक और तेजी से फैलने वाला माना जा रहा है।
दूसरी लहर में संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन प्रतिदिन वृद्धि होती जा रही है। इस बार कोरोना की चपेट में क्या बच्चे, बूढ़े और जवान सभी वर्ग और समूह के लोग आ रहे हैं। जबसे कोरोना वायरस का मामला बढ़ गया तो रेल पुलिस ने मास्क जांच अभियान शुरू शुरू कर दिया है।   स्टेशन पर आने वाले यात्रियों और उनके परिवार वालों को मास्क लगाकर आना होगा।

पहली लहर की तुलना में दूसरी लहर ज्यादा घातक

पहली लहर की तुलना में दूसरी लहर पहले से ज्यादा घातक है जो लोगों को बीमार कर रही है। इस महामारी ने स्वास्थ्य ढांचे पर बुरी तरह प्रभावित कर दिया है। मरीजों की बढ़ती अचानक संख्या से बेड, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन सिलेंडर कम पड़ गए हैं।

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60
RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.