Monday, June 27, 2022
spot_imgspot_img
spot_img
HomeLocalमार्केटिंग हेतु ‘स्टाल‘ निर्धारित स्थान पर उपलब्ध कराया जाएगा

मार्केटिंग हेतु ‘स्टाल‘ निर्धारित स्थान पर उपलब्ध कराया जाएगा

खबर संसार काठगोदाम । काठगोदाम रेलवे स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार के यात्री प्रतीक्षालय हाल में ’’कौसानी शॉल’’ के प्रदर्शन हेतु एक स्टाल 9 से 23 अप्रैल, 2022 तक लगाया जा चुका है। चयनित स्टेशनों पर इस तरह के स्टाल लगाये जाने से स्थानीय हस्तशिल्पियों एवं कारीगरों का उत्साहवर्द्धन होगा साथ ही स्थानीय उत्पादों हेतु विपणन को एक नई दिशा मिलेगी।इससे पूर्व 7 मई, 2022: बजट 2022-23 में की गई उद्घोषणा के अनुरूप लोकल (स्थानीय) कारीगरों, शिल्पकारों, कुम्हारों, बुनकरों एवं जन-जातियों के बेहतर जीविकोपार्जन एवं कल्याण हेतु रेलवे स्टेशनों के प्लेटफार्म पर लोकल उत्पादों के मार्केटिंग हेतु ‘स्टाल‘ निर्धारित स्थान पर उपलब्ध कराया जाएगा।

रेलवे स्टेशनों के प्लेटफार्म पर लोकल उत्पादों के मार्केटिंग हेतु ‘स्टाल‘ निर्धारित स्थान पर उपलब्ध कराया जाएगा।

इसके निमित्त इज्जतनगर मंडल पर 15 स्टेशन चिन्हित किए गए हैं यथा काठगोदाम में कौसानी शाॅल, कन्नौज में इत्र, फर्रुखाबाद में नमकीन, बरेली सिटी में सुर्मा, इज्जतनगर में जरीदोजी के कपड़े, काशीपुर व रामनगर में बाल मिठाई, मथुरा छावनी में पेड़ा व दुग्ध उत्पाद, हाथरस सिटी में हींग, घटपुरी में गुजिया एवं दुग्ध उत्पाद, खटीमा व पीलीभीत में बांसुरी व बेत का सामान, बिजौरिया में गुड़ व गन्ने से बने उत्पाद, पंतनगर में पौधों के बीज एवं सोया उत्पाद तथा बदायूँ में पेड़ा का ’एक स्टेशन- एक उत्पाद’ योजना के तहत स्टाल लगाये जायेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.

you're currently offline