Sport

Australian बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के आगे टेके घुटने

मेलबर्न, खबर संसार। दूसरे टेस्ट मैच में पहली पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई (Australian) बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं। भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 195 पर रोक दिया।

ऑस्ट्रेलिया (Australian) की पूरी टीम 195 रन पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाया. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किए।

इसे भी पढ़े- WHO: यूरोप के आठ देशों में पहुंचा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन उनका फैसला उस वक्त ही गलत साबित हो गया जब बर्न्स बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए।

इसके बाद वेड ने 30 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलियाई (Australian) पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन वह भी बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में अश्विन का शिकार हो गए।

स्मिथ ने भी निराश किया

स्मिथ ने इस मैच में भी निराश किया। स्टीव स्मिथ जीरो रन बनाकर ही अश्विन का शिकार बने. 2016 के बाद यह पहला मौका था जब स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में खाता नहीं खोल पाए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आखिरी सेशन में पांच विकेट गंवाए। भारत की ओर से बुमराह ने चार, अश्विन ने तीन, सिराज ने दो और जडेजा ने एक विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया (Australian) की ओर से इस पारी में सबसे ज्यादा रन लाबुशेन ने बनाए। लाबुशेन भी हालांकि 48 रन बना पाए और उन्हें सिराज ने अर्धशतक पूरा करने का मौका नहीं दिया। इसके अलावा हेड ने 38 रन की पारी खेली। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच चौथे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी हुई।

Related posts

Leave a Comment