Thursday, December 9, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeUttarakhandJanata Darbar में डीएम ने मौके पर इतनी समस्‍याओं को किया निपटारा

Janata Darbar में डीएम ने मौके पर इतनी समस्‍याओं को किया निपटारा

हल्द्वानी, खबर संसार। जनता दरबार (Janata Darbar) में फरियादियों ने समस्याओं में सडक, पानी, शिक्षा, बीमारी ईलाज, प्रमाण-पत्र, मुआवजा, फीस माफी, शौचालय, रोजगार आदि से सम्बन्धित 44 समस्यायेें एवं शिकायतें दर्ज कराईं। अधिकांश समस्याओ का मौके पर निस्तारण करा दिया।

बचे हुए समस्याओं को जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनसुनवाई मे पंजीकृत समस्याओं को समयावधि मेे निस्तारित करना सुनिश्चित करें, तथा कृत कार्यवाही से आवेदन कर्ता को भी अवगत करायें। उन्होने कहा कि समस्याओ की निस्तारण की मानिटरिंग भी की जायेगी।

ठंडी सडक में नहर कवरिंग एवं पार्किग बनाने के लिए टेंडर कराने का निर्देश दिए

जिलाधिकारी ने (Janata Darbar) में ठंडी सडक मे नहर कवरिंग एवं पार्किग बनाने हेतु आज ही अधिशासी अभियन्ता जमरानी को एनओसी जारी करने के साथ ही सचिव जिला विकास प्राधिकरण को तुरन्त टेंडर कराने के निर्देश दिये। उन्होने एसबीआई से नवाबी रोड नहर कवरिंग कार्य का शीघ्र टैंडर कराने के निर्देश अधिशासी अभियन्ता सिचाई को दिये।

उन्होने रकसिया नाले में प्रेमपुर लोशज्ञानी से आगे नाला निर्माण एवं पुरानी नहर मरम्मत कर कवरिंग का आंगणन शीघ्र बनाने के निर्देश भी अधिशासी अभियन्ता सिचाई को दिये। जिलाधिकारी ने हल्द्वानी खण्ड में सडकें गढडा मुक्त की कार्यवाही करने के निर्देश अधिशासी अभियन्ता लोनिवि को दिये।

गौलापार वन ग्राम वासियों ने वन ग्रामों में धान खरीदने हेतु वनग्राम क्षेत्र में नया तोलकांटा स्थापित करने का अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को तुरन्त क्षेत्र मे धान उत्पादन का सर्वे कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि सभी धान केन्द्रों में सीसी टीवी लगाये गये हैं तथा धान खरीद केन्द्र के बाहर एक मोबाइल नम्बर भी दिया गया है, खरीद मे किसी प्रकार की अनियमितता अथवा शिकायत पाये जाने पर कार्यवाही की जायेगी।

विधायक नवीन दुम्का ने लालकुआं नगर पंचायत क्षेत्र मे अवैध कब्जे धारकों/पटटाधारकों को सक्रमणीय भूमिधर अधिकार दिये जाने के सम्बन्ध में जारी हुये शासनादेश को एक वर्ष के लिए बढाने का अनुरोध जिलाधिकारी से किया। जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी को तुरन्त शासन को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिये।

प्रकाश गजरौला व पानसिह मेवाडी ने गौलापार स्टेडियम से खेडा तक हाइवे मे गडडे भरान व गौलापार में बहुउददेशीय शिविर लगाने के साथ ही दैवीय आपदा में क्षेत्र की टूटी सडकों व सिचाई गूलों की मरम्मत कराने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को तुरन्त कार्यवार्देही कर अवगत कराने के निश दिये। कोटा चांदमारी काठगोदाम वासियों ने सडक मरम्मत व नहर की सफाई कराने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त व अधिशासी अभियन्ता सिचाई को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

डीएम ने पुलिस अधीक्षक को व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये

जनसुनवाई मे एसके पुरम वैलफेयर सोसाइटी के लोगों द्वारा अवगत कराया कि हनुमान मन्दिर से डीएवी स्कूल के बीच कुमलुवागांजा रोड पर लगने वाले बुध बाजार पर यातायात नियंत्रण करने हेतु स्पीड ब्रेकर, साइन बोर्ड व विद्यालय आरम्भ व छुटटी के समय पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगवाने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

ग्राम तुलारामपुर के क्षेत्र के लोगों द्वारा अवगत कराया कि नक्शे की सिचाई गूल पर भूमाफियों द्वारा बन्द कर दी गई है जिससे क्षेत्र को लोगों को सिचाई का पानी नही मिल पाता है। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता सिचाई को वार्ता कर शीध्र निस्तारण करने के निर्देश दिये। (Janata Darbar)

डा0 बीआर अम्बेडकर आदर्श विद्यालय जवाहर ज्योति के सदस्यों द्वारा आदर्श विद्यालय जवाहर ज्योति दमुवांढूंगा में एक बरामदा एवं एक सांस्कृतिक कक्ष बनवाने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने समाज कल्याण अधिकारी को सर्वे कर आख्या देने के निर्देश दिये। क्षेत्र पंचायत सदस्य विशन परगाई ने राजकीय इन्टर कालेज पटरानी ओखलकांडा के स्कूल की क्षतिग्रस्त चाहरदीवारी मरम्मत की मांग रखी।

इसे भी पढ़े- और सरकार झुकी, राहुल, प्रियंका समेत कई को मिली लखीमपुुर जाने की permission

जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को जांच कर शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बीएससी नर्सिग के छात्र-छात्राओं द्वारा कोविड दौरान सुशीला तिवारी चिकित्सालय मे ड्यूटी करने के उपरान्त अभी भी भुगतान ना मिलने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने प्राचार्य एसटीएच को नियमानुसार भुगतान करने के निर्देश दिये।

जनसुनवाई (Janata Darbar) में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, आरएफसी कुमाऊं हरवीर सिह, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय,सिटी मजिस्टेªट ऋचा सिंह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार,अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक कुमार, सिंचाई तरूण बंसल, जलसंस्थान एसके श्रीवास्तव, विद्युत बीएस बिष्ट, जमरानी बीबी पाण्डे, महाप्रबन्धक उद्योग विपिन कुमार, आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.