Thursday, December 9, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeUttarakhandtehsil स्तर पर कम वैक्सीनेशन पर जाहिर की नाराजगी, दिये ये निर्देश

tehsil स्तर पर कम वैक्सीनेशन पर जाहिर की नाराजगी, दिये ये निर्देश

रूद्रपुर, खबर संसार। जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू ने कलक्टेट सभागार में वीडियों काॅन्फे्रन्सिंग के माध्यम से जनपद के उप जिलाधिकारियों, ईओ नगर पालिका/नगर पंचायत व सीएमएस/पीएमएस के साथ किये जा रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। tehsil

कहा कतिपय तहसील (tehsil) स्तर पर कम वैक्सीनेशन पर नाराजगी व्यक्त करते हुये निर्देश दिये कि अधिकारी वैक्सीनेशन के कार्यो को गम्भीरता से ले जिस भी अधिकारी/कर्मचारी के स्तपर पर लापरवाही बरती गयी तो उसके खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

वैक्सीनेशन के साथ डूेंगू की रोकथाम भी करें

उन्होने कहा कि जो भी निर्देश समीक्षा के दौरान दिये गये है उन निर्देशों को अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को भी अवगत कराये। उन्होने कहा कि सभी ईओ/पीएमएस अपने-अपने क्षेत्र में वैक्सीनेशन के साथ-साथ डेंगू की रोक-थाम के लिये क्षेत्र में लगातार कीटनाशक, व फांगिंग कराये व लोगों को जागरूक करें। (tehsil)

उन्होने कहा कि सभी एसडीएम व सीएमओ को निर्देश दिये कि क्षेत्र में किये जा रहे कार्यो को लगातार देख-रेख करे। उन्होने कहा कि सम्बन्धित कार्यो के लिये यदि मजदूर या मेनपाॅवर की आवश्कता है तो आवश्यकतानुसार बढ़ाते हुये क्षेत्र में साफ सफाई पर विशेष ध्यान देना सुनिश्चित करें व बीमारियों को बढ़ने से रोके।

इसे भी पढ़े़े- 271 रूपये का चिपकाने वाला condom महिला और पुुरूष दोनों कर सकते है स्तेमाल

उन्होने कहा कि क्षेत्र में लोगों को सूखा व गीले गूडे़ को स्वंय ही सुरक्षित स्थान पर रखने व उनका निस्तारण के बारे में भी जागरूक करें। उन्होने कहा कि वैक्सीनेशन व सफाई कार्यो को अभियान के तहत स्वंयसेवी संस्थाओ को भी साथ लेकर कार्य करें। उन्होने सम्बन्धित ईओ, सीएमएस को निर्देश दिये कि वे वैक्सीनेशन व डेंगू आदि के सम्बन्ध में स्थानीय स्तर पर स्वंय का वीडियों बनाकर बीमारियों से बचाव का संदेश सोशल एवं इलैक्ट्रानिक मीडिया में प्रसारित करें।

डीएम ने सीएमओ को निर्देश दिये कि आगामी सोमवार को वैक्सीनेशन के कार्यो को महाअभियान के तर्ज पर करना सुनिश्चित करे जिससे लिये अभी से तैयारी करें। उन्होने कहा कि जिन स्थानों पर वैक्सीनेशन केन्द्र बढाने की जरूरत है उन स्थानों पर आवश्यक सुविधाओं सुविधाओं को ध्यान में रखते हुये वैक्सीनेशन केन्द्र बढ़ाना सुनिश्चित करें। (tehsil)

RELATED ARTICLES
-Advertisement-
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.